समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand: CM Hemant Soren का सख्त निर्देश, सभी विभागों को तेज करनी होगी नियुक्ति प्रक्रिया

CM Hemant Soren

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) ने झारखंड के सभी विभागों की सुस्त पड़ नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा है। सीएम ने कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग, झारखंड लोक सेवा आयोग एवं झारखंड कर्मचारी चयन आयोग व अन्य सभी विभागों को आपस में बेहतर समन्वय स्थापित कर नियुक्ति कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया है। सीएम हेमंत गुरुवार को झारखंड मंत्रालय स्थित सभा कक्ष में कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग द्वारा आयोजित बैठक में नियुक्ति कार्य में तेजी लाने के संबंध में अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे।

राज्य सरकार की मंशा ज्यादा से ज्यादा युवाओं को मिले रोजगार – सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी विभाग की ओर से भर्तियों को लंबित न रहने दिया जाये। राज्य सरकार की मंशा है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिले और नियुक्ति प्रक्रिया किसी भी स्तर पर लंबित नहीं रहे। मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि सभी विभागों में लंबित नियुक्ति प्रक्रियाओं को एक निश्चित समय सीमा के अंतर्गत हर हाल में पूरा कर लिया जाये। इसके लिए एक बेहतर प्लान बनाकर कार्य करें, जिससे तय समय में नियुक्ति प्रक्रिया को पूरा किया जा सके।

नियुक्ति संबंधी विसंगतियों को दूर करने के लिए तय की समय-सीमा

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि 31 अक्टूबर 2021 से पहले ही सभी विभाग नियुक्ति/सेवाशर्त से संबंधित नियमावलियों में जितनी भी विसंगतियां हैं, उन्हें दूर कर विज्ञापन प्रकाशित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ग तीन एवं चार से संबंधित नियुक्तियों के संबंध में कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग के आलोक में नियमावली में जो संशोधन किए गए हैं उसका अनुपालन सभी विभाग जल्द सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे राज्य के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर मिलेगा और विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों को तत्काल भरा जा सकेगा।

बैठक में ये थे उपस्थित

बैठक में मुख्य सचिव, सभी अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव एवं सभी विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Bokaro: मंत्री Jagarnath Mahto पहुंचे अपने गांव, कई योजनाओं का किया शिलान्यास

Related posts

बड़ी खबर : Judge Uttam Anand मौत मामले की CBI करेगी जांच, मुख्यमंत्री Hemant Soren ने दिया आदेश

Sumeet Roy

19 नवंबर को रांची JSCA में सिर्फ 18000 दर्शक देख सकेंगे भारत-न्यूजीलैंड T20 मैच

Pramod Kumar

Jharkhand International Film Festival Awards में CUJ के छात्रों की फ़ोटो एवं फिल्म प्रदर्शनी का हुआ उद्घाटन

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.