समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Chicago Mass Shooting: अमेरिका की फ्रीडम डे परेड में ताबड़तोड़ गोलियां चलने से 6 की मौत और 24 घायल

image source : social media

Chicago Mass Shooting: अमेरिका में एक बार फिर मास शूटिंग की घटना सामने आई है. देश के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शिकागो (Chicago Mass Shooting) में कम से कम 6 लोग मारे गए और 24 लोग घायल हो गए. पुलिस ने कहा कि वह ऐसे संदिग्ध की तलाश कर रही है, जिसने संभवत: छत से नीचे परेड में जा रहे लोगों पर गोलियां चलाईं थीं.

आरोपी की पहचान रॉबर्ट ई क्रीमो उर्फ बॉबी के रूप में हुई

शिकागो सन-टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, परेड सुबह 10 बजे शुरू हुई थी और इसके मात्र 10 मिनट बाद ही फायरिंग शुरू हो गई थी. अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी एफबीआई ने हाईलैंड पार्क में गोलीबारी को अंजाम देने वाले आरोपी की पहचान रॉबर्ट ई क्रीमो (Robert E Crimo) उर्फ बॉबी के रूप में की. उससे पूछताछ जारी है, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिर उसने गोलीबारी क्यों की?

गोलियां चलते ही लोग डर के मारे इधर-उधर भागने लगे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Illinois प्रांत के शिकागो (Chicago Mass Shooting) में सोमवार सुबह परेड शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद हुई. तड़ातड़ फायरिंग शुरू होने के बाद लोगों में भगदड़ मच गई, जिसके बाद परेड को रोक दिया गया. हाईलैंड पार्क एरिया के पुलिस कमांडर के मुताबिक अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोग पब्लिक परेड निकाल रहे थे. तभी ऊपर से गोलियां बरसनी शुरू हो गई. गोलियां चलते ही लोग डर के मारे इधर-उधर भागने लगे. इस गोलीबारी में कई लोग गोलियां लगने से घायल हो गए. जिनमें से 6 की बाद में मौत हो गई, जबकि 24 लोग घायल हालत में अस्पताल में भर्ती हैं.

ये भी पढ़ें : देश में फिर बढ़ने लगे Corona Cases, 24 घंटों में मिले 15,000 से भी ज्यादा नए मामले, इतनों ने गंवाई जान

Related posts

Good News: गुरु नानक जयंती का तोहफा- आज से दोबारा खुला Kartarpur Corridor

Sumeet Roy

Emergency की बरसी: इस्तीफा लिखने के बाद इंदिरा गांधी ने आखिर क्यो लगाई इमरजेंसी?

Pramod Kumar

Covid Vaccines: Omicron संकट के बीच बड़ी खबर, कोरोना की दवा Molnupiravir और नई वैक्सीन- CORBEVAX, COVOVA को मिली मंजूरी

Manoj Singh