समाचार प्लस
Breaking अपराध फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले में झारखंड का लाल एस बी तिर्की शहीद, एक अन्य जवान घायल, सीएम हेमंत सोरेन ने जताया शोक

Chattisgarh Naxal attack

Chattisgarh Naxal attack: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में शनिवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक अधिकारी शहीद और एक जवान घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने पीटीआई-भाषा को बताया कि घटना सुबह साढ़े नौ बजे जिले के बसागुड़ा पुलिस थाना अंतर्गत पुटकेल गांव में एक छोटी नदी के पास उस वक्त हुई, जब सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन का एक गश्ती दल सड़क सुरक्षा ड्यूटी पर निकला था।

उन्होंने कहा कि जब गश्ती दल राजधानी रायपुर से करीब 440 किलोमीटर दूर जंगल में डोंगल चिंता नामक छोटी नदी के निकट घेरा डाल रहा था, तभी उसके ऊपर माओवादियों ने भारी गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से गोलियां चलीं।

आईजी ने कहा

‘‘जिला बीजापुर के थाना बासागुड़ा अंतर्गत सीआरपीएफ 168 बटालियन के ‘‘एफ’’ कंपनी का बल रोड सुरक्षा ड्यूटी पर आज दिनांक 12.02.2022 के प्रातः रवाना हुई थी कि लगभग 09:30 बजे ग्राम पुतकेल गांव के आगे डोंगल चिंता नामक नाला के पास अज्ञात माओवादियों द्वारा पुलिस पार्टी को जान से मारने के नियत से फायरिंग किये, पुलिस पार्टी द्वारा भी कार्यवाही किया गया, इस मुठभेड़ में असिस्टेंड कमांडेट श्री शांति भूषण तिर्की शहीद हुए एवं सीआरपीएफ का 01 जवान अप्पाराव घायल हुआ। घायल जवान की स्थिति सामान्य है। घटनास्थल हेतु अतिरिक्त रिइंफोर्समेंट बल पहुंच गई है। वर्तमान में स्थिति नियंत्रण में है एवं आसपास ईलाका की सर्चिंग की जा रही है।

सीएम हेमंत सोरेन ने जताया शोक

इसे भी पढ़ें: बजाज ग्रुप के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज का 83 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से कैंसर से थे पीड़ित

Related posts

Asia’s Richest Person Gautam Adani: मोदी राज में अडानी की संपत्ति में हुआ इजाफा! जानिए कितना बड़ा है अडानी का कारोबार

Manoj Singh

ध्यानचंद खेल रत्न के लिए 11 खिलाड़ियों के नामों की सिफारिश, नीरज की दावेदारी सबसे प्रबल

Pramod Kumar

T20 World Cup: चोटिल हार्दिक पांड्या क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले होंगे फिट? फैंस के लिए आई ये बड़ी खबर

Manoj Singh