समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड धनबाद फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

अपने कुत्ते का मनाया अनोखा जन्‍मदिन, कार्ड छपवाकर तीन सौ लोगों को भेजा न्‍योता, दी शानदार पार्टी

Celebrated the unique birthday of my dog, printed cards and sent invitations to 300 people

‘ऑस्कर’ को गिफ्ट मे मिला दो सोने का लॉकेट

धनबाद से कुंदन सिंह की रिपोर्ट/ समाचार प्लस-झारखंड-बिहार

 

वैसे तो ढेरों बर्थडे पार्टी आपने देखी होगी, लेकिन क्या अपने कभी किसी डॉग की शानदार बर्थडे पार्टी देखी है? यहां तक कि DJ और आतिशबाजी के साथ बर्थडे को सेलिब्रेट किया गया हो, शायद ही ऐसा कहीं देखा या सुना होगा। आज हम आपको ऐसे ही एक अनोखे जश्न के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पर ‘ऑस्कर’ नाम के डॉग का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया उसकी बर्थडे पार्टी में करीबन 300 लोग शामिल हुए। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

बता दें कि यह अनोखी पार्टी झारखंड के धनबाद में हुई। जहां पर ऑस्कर के बर्थडे को किसी इनसान के बर्थडे की तरह ही मनाया गया। वहीं कुत्ते की मालकिन सुमित्रा कुमारी ने बताया कि ऑस्कर उनके दिल के बहुत करीब है। वह उसको रास्ते पर मिला था। जिसके बाद वह ऑस्कर को घर लेकर आ गईं। ऑस्कर के बर्थडे को शानदार बनाने के लिए उन्होंने भव्य जलसा किया। साथ ही ऑस्कर को जन्मदिन पर 4500 का सूट पहनाया और 10 पाउंड का केक काटने से पहले कुत्ते को तिलक लगाकर उसकी आरती भी उतारी गयी। फिर उसे सोने के एक नहीं, दो लॉकेट गिफ्ट किया गया।

सड़क पर रहने वाले स्ट्रीट डॉग और उनके छोटे-छोटे बच्चों को गाड़ियों के पहियों के नीचे आकर जान गंवाते आपने अक्सर देखा होगा, लेकिन शायद ही कभी ऐसा हुआ हो, जब किसी ने कुत्ते के बच्चे के गाड़ी से कुचलने के बाद उसकी कलपती मां के दर्द को बांटने की कोशिश की गयी हो। बहरहाल, धनबाद में रहने वाली सुमित्रा ने जो किया, वह अपने आप में बेहद खास है। उसने न केवल परिवार से बिछड़े कुत्ते के बच्चे को अपनाया, बल्कि उसके पहले जन्मदिन को ऐसा यादगार बना दिया कि उसके मुहल्ले के साथ-साथ आसपास के मुहल्लों में भी हर जुबान पर बस इसी की चर्चा हो रही है।

 

 

 

यह भी पढ़ें: विरोध करने वाले बिहार के युवाओं का ‘अग्निवीर’ बहाली में दिख रहा उत्साह, दानापुर में चल रहा फिजिकल टेस्ट

Related posts

Omicron in India: तो क्या भारत में आ गयी है कोरोना की तीसरी लहर? Omicron से सावधानी ही है बचाव, रहें सावधान

Sumeet Roy

यह हैं भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंग, जानिए क्या है महिमा

Manoj Singh