समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

CBSE Private Exam 2021: 10वीं, 12वीं प्राइवेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

CBSE Private Exam 2021: 10वीं, 12वीं प्राइवेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( CBSE) ने प्राइवेट और रेग्यूलर छात्रों की ऑफ़लाइन या इम्प्रूवमेंट परीक्षा का एडमिट कार्ड 2021 जारी कर दिया है. रेग्यूलर स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड के लिए अपने संबंधित स्कूलों से संपर्क करना होगा. वहीं प्राइवेट छात्रों आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एग्जाम और एडमिट कार्ड के बारे में ज्यादा जानकारी आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाकर हासिल कर सकते हैं.

सीबीएसई प्राइवेट और रेग्यूलर उम्मीदवार एडमिट कार्ड 2021 को छात्र का नाम, आवेदन संख्या और पिछले वर्ष के रोल नंबर के जरिए सर्च कर सकते हैं. बता दें कि सीबीएसई इम्प्रूवमेंट परीक्षा 25 अगस्त 2021 से शुरू होने वाली है और 15 सितंबर 2021 को समाप्त होगी.सीबीएसई इम्प्रूवमेंट परीक्षा रेग्यूलर और प्राइवेट दोनों छात्रों के लिए कोविड 19 प्रोटोकॉल के सख्त पालन के साथ ऑफ़लाइन आयोजित की जाएगी.

CBSE प्राइवेट और रेग्यूलर कैंडिडेट्स एडमिट कार्ड 2021ऐसे करें डाउनलोड

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं फिर वेबसाइट पर उपलब्ध ‘प्राइवेट छात्रों के लिए एडमिट कार्ड’ सेक्शन पर जाएं.ऑल्टरनेटिवली सीबीएसई निजी और नियमित उम्मीदवार एडमिट कार्ड 2021 लिंक पर जाएं.एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सभी जरूरी क्रेडेंशियल दर्ज करें.

परिणाम से असंतुष्ट छात्रों के लिए आयोजित की जा रही है इम्प्रूवमेंट परीक्षा

बोर्ड इम्प्रूवमेंट परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित कर रहा है जो अपने परिणामों से संतुष्ट नहीं हैं. एडमिट कार्ड एक अनिवार्य दस्तावेज है, जिसके बिना उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इससे पहले इस साल CBSE बोर्ड की 10वीं और 12वीं दोनों परीक्षाओं को कोविड 19 महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था. परिणाम इंटरनल असेसमेंट पॉलिसी के आधार पर घोषित किए गए थे.

ये भी पढ़ें :बंटवारा कैडर का, तो लाभ दो राज्यों में नहीं, झारखंड हाईकोर्ट का फैसला सुप्रीम कोर्ट में खारिज

 

Related posts

Mahant Narendra Giri Death Case: नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत, एक उलझी पहेली… पुलिस ने बताया ‘खुदकुशी’

Rohit Kumar

गढ़वा : ED ने की बड़ी कार्रवाई, DGN कंपनी की जमीन अटैच

Manoj Singh

धनबाद में अपराधी बेखौफ, आउटसोर्सिंग कंपनी के वॉल्वो पर फेंके दो बम, ड्राइवर और हेल्पर बचे

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.