समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

रांची के सफायर स्कूल के स्टूडेंट विनय हत्याकांड की जांच CBI करेगी, हाईकोर्ट ने दिया आदेश

CBI will investigate sapphire school student murder case

झारखंड हाईकोर्ट में सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र विनय महतो हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर आज सुनवाई हुई. सुनवाई के बाद कोर्ट ने दिवंगत विनय के पिता मनबहाल महतो की याचिका को स्वीकार कर लिया है. अदालत ने यह आदेश दिया है कि सफायर स्कूल के छात्र विनय महतो हत्याकांड की जांच अब सीबीआई करेगी. इससे पहले विनय के पिता की याचिका पर सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

मृतक छात्र विनय महतो के पिता की ओर से पिछली सुनवाई के दौरान अदालत में पक्ष करते हुए अधिवक्ताओं ने बताया था कि मामले की सुनवाई निचली अदालत में चल रही है और ट्रायल के दौरान निचली अदालत ने भी पाया है कि मामले का अनुसंधान सही तरीके से नहीं किया गया। ट्रायल के दौरान दस लोगों को आरोपी बनाया गया है, अगर इस हत्याकांड की जांच सही तरीके से होगी, तो हत्याकांड में शामिल कई और अन्य लोगों का भी नाम सामने आएगा।

शिक्षिका की पुत्री से था प्रेम सम्बन्ध ! 

बता दें कि 5 फरवरी 2016 को सफायर इंटरनेशनल स्कूल के 12वर्षीय छात्र विनय महतो की हत्या कर दी गयी थी। मामले में स्कूल की शिक्षिका नाजिया हुसैन, उसके पति आरिफ अंसारी और दो बच्चों को आरोपी बनाया गया था। पुलिस जांच में यह बात सामने आयी थी कि विनय का संबंध नाजिया की पुत्री से था, इसे लेकर नाजिया का बेटा गुस्से में रहता था।

खाने के बहाने बुलाया फिर कर दी हत्या 

घटना के दिन नाजिया के पुत्र ने विनय को घर में  खाने के लिए बुलाया और फिर उसने विनय का सिर दीवार में पटक दिया, जिस कारण वह घायल हो गया। बाद में बेहोशी की अवस्था में विनय को स्टॉफ र्क्वाटर के कॉरिडोर से नीचे फेंक दिया गया।

ये भी पढ़ें: बिहार के गया में BSF और CRPF के जॉइंट ऑपरेशन में मिली बड़ी सफलता, भारी मात्रा में असला बारूद किया बरामद

 

Related posts

युवती से दुष्कर्म मामला: सुनील तिवारी के खिलाफ वारंट जारी, हो सकते हैं गिरफ्तार

Manoj Singh

Dhanbad News: महिला का थैला लेकर भाग रहे 12 साल के बच्चे को लोगों ने खंभे से बांध कर पीटा, बचाने की जगह लोग बनाते रहे वीडियो

Manoj Singh

BRP-CRP ने किया जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय का घेराव, रोषपूर्ण  किया  प्रदर्शन

Sumeet Roy