समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

‘Cash’ का खेला जारी! विधायक के बाद भारी कैश के साथ झारखंड के अधिवक्ता कोलकाता में गिरफ्तार

image source : social media

‘Cash’ का खेला जारी: कोलकाता : जनहित याचिका लगाकर व्यवसायियों को ब्लैकमेल करने और करोड़ों की वसूली करने के आरोपित रांची हाईकोर्ट के अधिवक्ता (Jharkhand lawyer) राजीव कुमार (rajiv kumar)को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

50 लाख रुपये के साथ किया गया गिरफ्तार

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) ने सोमवार को बताया कि पेशे से वकील और रांची निवासी राजीव कुमार (rajiv kumar) को 50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कोलकाता के एक व्यवसायी के खिलाफ रांची उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की और जनहित याचिका वापस लेने के लिए 10 करोड़ मांग रहे थे। शुरुआती बातचीत में वह घटकर चार करोड़ और अंत में एक करोड़ पर आ गया। कल 50 लाख की पहली किस्त का भुगतान किया गया, जहां उसे रंगे हाथों पकड़ा गया।

‘जनहित याचिका के नाम पर व्यवसायियों से वसूलते थे पैसे’ 

पुलिस ने बताया कि उसे बड़ा बाजार से रविवार देर शाम हिरासत में लिया गया था और देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। सोमवार दोपहर बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि जनहित याचिकाएं लगाकर राजीव कुमार इसी तरह से व्यवसायियों से वसूली करता रहा है। केंद्रीय एजेंसियों से संबंध होने का डर दिखाकर उसने कई लोगों से पहले भी संभवत: वसूली की है।

संदिग्ध है बंगाल में पकड़ाना

खास बात यह है कि ऐसे समय में जब पश्चिम बंगाल में शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी सक्रिय हैं और पार्थ चटर्जी तथा अर्पिता मुखर्जी के घर से करोड़ों रुपये की नगदी बरामद की है, इस बीच राजीव का बंगाल आकर रुपये की वसूली करना और भी संदिग्ध है। पुलिस उससे पूछताछ कर उसके संबंधों के बारे में भी खोजबीन कर रही है।

 सामने नहीं लाए जाने तक अधिवक्ता न्यायिक कार्य से रहेंगे अलग 

वहीँ कोलकाता पुलिस द्वारा झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार को हिरासत में लिए जाने के बाद झारखंड हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन और अन्य वकीलों में आक्रोश है। झारखंड हाईकोर्ट एडवोकेट संघ ने आपात बैठक की। बैठक में निर्णय लिया गया कि जब तक राजीव कुमार को सामने नहीं लाया जाता है तबतक हाईकोर्ट के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से अलग रहेंगे।

ऑडिओ भी आया सामने

झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार की गिरफ्तारी के बाद एक ऑडिओ वायरल हो रहा है. जिसमें दो लोगों की बातचीत है।

ये भी पढ़ें : BREAKING: हथियार सप्लायर गिरोह का भंडाफोड़, गोलियों के जखीरे के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

 

Related posts

Tokyo Paralympics: भारत के पास दो और गोल्ड जीतने का सुनहरा मौका, सुहास व प्रमोद बैडमिंटन के फाइनल में

Pramod Kumar

Karan Kundrra की Ex गर्लफ्रेंड का सबसे बोल्ड अंदाज आया सामने, VIDEO ने मचाई सनसनी

Manoj Singh

Kiss Kiss Kiss: ‘Bigg Boss 15’ के घर में Rakhi-Riteish हुए रोमांटिक, कैमरे में कैद हुआ Liplock

Manoj Singh