समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Unilever के प्रोडक्ट्स से कैंसर का खतरा! डव समेत कंपनी ने कई प्रोडक्ट वापस मंगाये

Cancer risk from Unilever products! The company has recalled many products including Dove.

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

खबर है, विख्यात कंपनी यूनिलीवर पीएलसी ने डव सहित कई लोकप्रिय ब्रैंड के शैंपू को मार्केट से वापस मंगाया है। ऐसा इन प्रोडक्ट्स से कैंसर होने के खतरे को देखते हुए किया गया है। कंपनी के अनुसार डव सहित एयरोसेल ड्राई शैंपू के ब्रांडों में बेंजीन नामक केमिकल से कैंसर होने की आशंका है, इसलिए बाजार में भेजे गये प्रोडक्ट्स को वापस मंगाया जा रहा है। कंपनी ने कहा कि बेंजिन के कारण इस शैंपू के इस्तेमाल करने से लोगों में कैंसर हो सकता है। ‘फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन’ ने अपनी वेबसाइट पर एक नोटिस भी जारी कर दिया है। बता दें कंपनी ने जिन प्रोडक्ट्स को वापस मंगाया है, उनमें नेक्सस, सुवे, ट्रेसमे और टिगी जैसे ब्रांड भी शामिल हैं।

अमेरिका फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार ये प्रॉडक्ट्स अक्टूबर 2021 से पहले बनाए गए थे और पूरे देश में रिटेलर्स को डिस्ट्रीब्यूट किए थे। बता दें, बेंजीन से कैंसर होने की आशंका काफी अधिक होती है। यह सूंघने, मुंह के जरिए और स्किन के जरिए शरीर में जा सकती है। इससे ल्यूकेमिया और ब्लड कैंसर होने की आशंका बहुत अधिक हो जाती है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमन्त छठ महापर्व को लेकर राज्य के सभी घाटों को स्वच्छ और सुरक्षित रखने का दिया निर्देश

Related posts

 OBC Reservation के फेर में न फंस जाये झारखंड पंचायत चुनाव, सुप्रीम कोर्ट में कल है सुनवाई

Pramod Kumar

National Monetization Pipeline: लोकसभा में सरकार ने बताया NTPC समेत और क्या-क्या बेचेगी

Pramod Kumar

Sri Lanka PM Resigns: श्रीलंका में आर्थिक संकट और भीषण हिंसा के बीच PM Mahinda Rajapaksa ने दिया इस्तीफा

Sumeet Roy