समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Canada Visa Service Suspend: भारत सरकार का बड़ा फैसला, कनाडा के लिए वीजा सेवा सस्पेंड

image source : social media

Canada Visa Service Suspend: कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो के बयान के बाद भारत और कनाडा बीच रिश्तों में दरार आ गई है. दोनों देशों ने अपने-अपने वहां से दोनों राजनायिकों को निकाल दिया था. अब भारत ने कनाडा के लिए सभी वीजा सेवा बंद कर दी है. कनाडा में भारतीय मिशन की ओर से विजा सेवाओं (Canada Visa)  को निलंबित कर दिया गया है. अगले आदेश तक वीजा सेवा निलंबित रहेगी. भारतीय मिशन की ओर से इस संबंध में अहम नोटिस जारी की गई है. भारत वीजा एप्लिकेशन सेंटर कनाडा की ओर से कहा गया है, “परिचालन कारणों से, 21 सितंबर से भारतीय वीजा सेवाओं को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है. आगे के अपडेट बीएलएस वेबसाइट पर उपलब्ध करायी जाएगी.” (Canada Visa)

जानकारी के मुताबिक, कनाडाई नागरिकों के वीजा आवेदनों की प्रारंभिक जांच का काम करने वाली एक निजी एजेंसी बीएलएस इंटरनेशनल के अनुसार, भारतीय मिशन ने गुरुवार को परिचालन कारणों का हवाला देते हुए अगली सूचना तक वीजा सेवाओं को निलंबित कर दिया. (Canada Visa) गौरतलब है कि बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड दुनिया भर में सरकारी और राजनयिक मिशनों के लिए एक भारतीय आउटसोर्सिंग सेवा प्रदाता है. कंपनी वीजा, पासपोर्ट, कांसुलर, सत्यापन और नागरिक सेवाओं का प्रबंधन करती है. बीएलएस इंटरनेशनल की ओर से इच्छुक वीजा आवेदकों को सलाह दी गई है कि आगे की अपडेट बीएलएस वेबसाइट पर उपलब्ध करायी जाएगी.

बता दें कि कनाडा में खालिस्तानी अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर पहले ही प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारतीय एजेंटों की संलिप्तता का आरोप लगाया है. जिसके बाद दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों में खटास आने लगी. अब कनाडाई नागरिकों के लिए भारत सरकार ने वीजा सेवाएं निलंबित करने का फैसला किया.

 न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस, झारखंड- बिहार

 ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी 24 सितंबर को रांची-हावड़ा और पटना-हावड़ा ट्रेनों की देंगे सौगात