समाचार प्लस
Breaking Uncategories खेल देश

CSK Won IPL 2021: Chennai ने रिकॉर्ड चौथी बार जीता IPL 2021 का खिताब, फाइनल मैच में बने इतने सारे रिकॉर्ड

Csk won IPL 2021

CSK Won IPL 2021: आईपीएल (IPL 2021) के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को शिकस्त देकर चौथी बार खिताब जीत लिया. फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 193 रनों का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 165 रन ही बना सकी. चेन्नई की जीत के हीरो फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) रहे, जिन्होंने नाबाद 86 रनों की पारी खेलकर चेन्नई को बड़े स्कोर तक पहुंचाया था. डू प्लेसिस के अलावा चेन्नई के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने 32 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा रॉबिन उथप्पा ने 15 गेंदों में 31 रनों की तूफानी पारी खेली. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट, जोश हेजलवुड, रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट, दीपक चाहर और ड्वेन ब्राबो ने एक-एक विकेट लिया.

फाफ डू प्लेसिस और रुतुराज गायकवाड़ ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड
चेन्नई के ओपनर फाफ डू प्लेसिस और रुतुराज गायकवाड़ ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चेन्नई को तेज शुरुआत दिलाई. इस मैच में दोनों बल्लेबाजों ने साझेदारी का अनोखा रिकॉर्ड बना दिया. इस सीजन में दोनों बल्लेबाजों के बीच सबसे ज्यादा 756 रनों की साझेदारी हुई. यह आईपीएल इतिहास में एक सीजन में तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. आईपीएल 2016 में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने 939 रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया था. इसके बाद आईपीएल 2019 में डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो ने 791 रनों की साझेदारी की थी.

CSK Won IPL 2021धोनी का बतौर कप्तान यह 300वां टी20 मैच

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) -14 के फाइनल में उतरते ही इतिहास रच दिया. बतौर कप्तान धोनी का ये 300वां टी20 मैच था. इस मुकाम पर पहुंचने वाले वह दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं. धोनी के अलावा वेस्टइंडीज के डैरेन सैमी 200 से ज्यादा मैच में कप्तानी करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं.

गायकवाड़ ने ऑरेंज कैप की अपने नाम
रुतुराज गायकवाड़ ने फाइनल मैच में 32 रन बनाए. इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में 635 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम किया. गायकवाड़ ने इस सीजन में बेहतरीन बल्लेबाजी की और टीम के लिए सबसे अहम खिलाड़ी साबित हुए.

CSK Won IPL 2021

इसे भी पढ़ें: IPL 2021: Chennai Super Kings ने Kolkata Knight Riders को 27 रन से हराया, चौथी बार बना चैंपियन

Related posts

यह हैं भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंग, जानिए क्या है महिमा

Manoj Singh

अलगाववादी नेता गिलानी का निधन, घाटी में एहतियातन किये गये सुरक्षा इंतजाम, इंटरनेट सेवा सस्पेंड

Pramod Kumar

पेरवा जलप्रपात में बही गरिमा का शव मिला, सीएम ने जताया शोक

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.