समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

By-Election 2021: उपचुनाव के लिए मतों की गिनती जारी, तेजस्वी बोले- दोनों सीट शानदार अंतर से जीतेंगे

By-Election 2021: उपचुनाव के लिए मतों की गिनती जारी

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार
By-Election 2021: देश के 13 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों और 29 विधानसभा सीटों पर 30 अक्तूबर को उपचुनाव के तहत मतदान हुए थे। इसके बाद आज मतगणना हो रही है। इसकी प्रक्रिया सुबह आठ बजे से शुरू हो चुकी। पहले पोस्टल बैलेट की गिनती हुई। निर्वाचन आयोग ने असम की पांच, पश्चिम बंगाल की चार, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और मेघालय की तीन-तीन, बिहार, कर्नाटक और राजस्थान की दो-दो और आंध्र प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, मिजोरम और तेलंगाना की एक-एक सीट के लिए विधानसभा उपचुनाव आयोजित किया था। लोकसभा की दादरा और नगर हवेली, हिमाचल प्रदेश की मंडी और मध्य प्रदेश में खंडवा सीट पर उपचुनाव हुआ था।

”जनादेश को किसी के द्वारा चोरी नहीं होने दूंगा”

बिहार विधानसभा उपचुनाव पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, ”हम शानदार अंतर से जीतेंगे। अगर प्रशासन या अन्य लोग कोई गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश करेंगे तो मैं यहां दरभंगा में हूं। मैं जनादेश को किसी के द्वारा चोरी नहीं होने दूंगा। हमारी टीमें यहां हैं और सब कुछ देख रही हैं।”

पश्चिम बंगाल में गोसाबा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतगणना मंगलवार को शुरू हुई। शुरुआती रुझानों में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार सुब्रत मंडल को 22,033 मत मिले हैं। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पलाश राणा को महज 1,558 वोट मिले हैं।

मिजो नेशनल फ्रंट मिजोरम में 1 सीट पर, कांग्रेस राजस्थान की दोनों सीटों पर, बीजेपी तेलंगाना में अकेली सीट पर और पश्चिम बंगाल की सभी 4 सीटों पर टीएमसी पर आगे चल रही है।


ये भी पढ़ें : Happy Birthday: Shahrukh कभी रेलवे स्टेशन पर बिताते थे रात, आज Bollywood पर करते हैं राज

 

Related posts

Palamu : करंट की चपेट में आकर मौत, बिजली विभाग की लापरवाही ने ली बुजुर्ग की जान

Manoj Singh

JSSC ने नियुक्ति परीक्षा और विज्ञापन किये रद्द, सूचना जारी, फिर से मंगाये जायेंगे आवेदन

Manoj Singh

Bihar : आकर्षण का केन्द्र बनी मुजफ्फरपुर जेल में बंद नाइजीरियन कैदी की छठ पूजा, छठी मैया से लगाई ये गुहार

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.