समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Business Vastu Tips: बिजनेस में चाहिए तरक्की तो अपनाएं ये खास 5 वास्तु टिप्स

Business Vastu Tips

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार
Business Vastu Tips: कई बार तमाम कोशिशों के बाद भी अगर आपको सफलता हाथ नहीं लग रही है, तो समझ लें कि वास्तु दोष के कारण ही आपका व्यापार कम हो रहा है या बढ़ोतरी रुक गई है, तो इन उपायों को अपनाएं. बिजनेस में तरक्की के लिए वास्तु का खास महत्व है. वास्तु के जानकार बताते हैं कि वास्तु दोष बिजनेस की तरक्की में बाधा उत्पन्न करते हैं. बिजनेस के वास्तु दोष को दूर करने के लिए वास्तु टिप्स अहम हैं. यहां प्रस्तुत है शास्त्र के मुताबिक बिजनेस में तरक्की के लिए पांच वास्तु टिप्स

हल्दी और गोमती चक्र

शुक्लपक्ष के गुरुवार के दिन हल्दी और गोमती चक्र पर तिलक लगाकर एक पीले कपड़े में बांधकर रख दें. इस पोटली को व्यापार स्थल या दफ्तर के प्रवेश द्वार पर लटका दें. आप चाहें तो इसे कैश काउंटर में भी रख सकते हैं.

गाय को रोटी

बिजनेस के लिए निकलने से पहले अपने हाथ से गाय, कुत्ता या कौओं को रोटी अवश्य खिलाएं. ऐसा करने से व्यापार में तरक्की होती रहती है. साथ ही व्यापार में फंसे हुए पैसे जल्द वापस मिल जाते हैं.

नींबू और हरी मिर्च

बिजनेस या कारोबार में तरक्की के लिए बुरी नजर से बचकर रहना एक खास बात है. इसके लिए नींबू और हरी मिर्च का प्रयोग करना चाहिए. एक नींबू और सात हरी मिर्च लेकर माला बना लें. इसे दुकान में ऐसी जगह पर लटकाएं जहां ग्राहकों की नजर पड़े.

कच्चे सूत का प्रयोग

केसर के घोल में कच्चे सूत को भिगो लें. इसके बाद इसे अपने बिजनेस स्थल पर किसी जगह पर बांध दें या गल्ला में रख दें. ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होता है.

बैठने की सही दिशा

बिजनेस स्थल पर अपना मुंह हमेशा उत्तर-पूरब या उत्तर-पूरब के कोने में करके बैठें. इस तरह बैठने से व्यापार स्थल का वास्तु दोष दूर होता है. जिससे व्यापार में तरक्की होती रहती है.

ये भी पढ़ें : अफ्रीकी महिला Lucy Sigaban ने भगवान विष्णु पर लिखी ऐसी किताब, मुस्लिम-ईसाई भी कर रहे प्रशंसा

Related posts

देवघर: करोड़ों रुपये खर्च के बावजूद पवित्र शिवगंगा रह गयी मैली, बोले डीसी- नगर निगम से लिया जाएगा जवाब

Manoj Singh

Jharkhand: पर्यावरण को नुकसान पहुंचा कर विकास की लकीर नहीं खींच सकते – सीएम हेमंत

Pramod Kumar

Budget 2022 में किस पर कितनी बरसी ‘निर्मला’ की कृपा, देखिये बजट की सारी मुख्य बातें

Pramod Kumar