समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर शिक्षा

Bank Clerk के 7 हजार पदों पर निकली बंपर भर्ती, ग्रेजुएट न चूकें अवसर

Bank Clerk के 7 हजार पदों पर निकली बंपर भर्ती

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार

बैंक में क्लर्क की नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने देश भर के राष्ट्रीय बैंकों में बैंक में क्लर्क (Bank Clerk) भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है.

इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्‍शन (IBPS) ने Bank Clerk के 7 हजार से अधिक रिक्‍त पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य उम्‍मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. बैंकों में क्लर्क (Bank Clerk ) के लिए योग्‍य एवं इच्‍छुक उम्‍मीदवार सभी जरूरी जानकारियां नोटिफिकेशन में चेक करके 27 अक्‍टूबर तक आवेदन दर्ज कर सकते हैं.

इस Bank Clerk के भर्ती अभियान के माध्‍यम से बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूको बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र सहित 11 बैंकों में क्लर्क (Bank Clerk) की भर्तियां की जाएंगी.

इच्‍छुक उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://ibps.in/ पर विजिट कर नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. कुल 7855 लिए पदों पर भर्ती की जानी है. इस भर्ती के लिए रजिस्‍ट्रेशन 07 अक्‍टूबर से शुरू हो चुके हैं और ऑनलाइन एप्लिकेशन की लास्‍ट डेट 27 अक्‍टूबर है. उम्‍मीदवारों का चयन ऑनलाइन प्रीलिम्‍स और मेन्‍स परीक्षा के आधार पर होगा.

योग्यता

आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार की आयु 20 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए. किसी भी स्‍ट्रीम से ग्रेजुएट उम्‍मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र हैं. अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए एप्लिकेशन फीस 850/- रुपये है जबकि अन्‍य सभी उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 175/- रुपये है. आवेदन, चयन और भर्ती से जुड़ी अन्‍य सभी जानकारियों के लिए उम्‍मीदवार इस ऑफिशियल नोटिफिकेशन को चेक करें.

https://www.ibps.in/wp- content/uploads/FinalAdvtCRPCLERKSXI.pdf

ये भी पढ़ें : 65वीं BPSC टॉपर गौरव सिंह लौटे गांव : बैंड-बाजे के साथ हुआ भव्य स्वागत, मां-बहन ने उतारी आरती

 

 

Related posts

पंचायत चुनाव में अनियमितता की शिकायतें, कहीं परिसीमन बदला, कही मतदाता सूची में गड़बड़ी

Pramod Kumar

Sahebganj: रूपा तिर्की की मौत की गुत्थी सुलझाने दिल्ली से पहुंची फॉरेंसिक टीम, इकट्ठा किये साक्ष्य

Pramod Kumar

कोहली का ‘विराट’ फैसला: टी20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ेंगे टी20 कप्तानी, टेस्ट और वनडे की कमान रखेंगे पास

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.