समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

BSSC ग्रेजुएट लेवल PT का पेपर लीक: परीक्षा शुरू होते ही आउट हुआ पेपर, पहली पाली की परीक्षा के रद्द होने के आसार

image source : social media

बिहार में 23 दिसंबर, 2022 यानी की आज आयोजित हो रही तीसरी स्नातक स्तरीय प्रारंभिक परीक्षा का पेपर लीक हो गया है।कर्मचारी चयन आयोग (BSSC ) की तृतीय स्नातक स्तरीय प्रारंभिक परीक्षा (3rd graduate level preliminary exam) की पहली पाली में आज शुक्रवार सुबह आयोजित हो रही परीक्षा (BSSC)का प्रश्नपत्र  आउट (question paper out) हो गया। परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही प्रश्नपत्र मीडिया के पास आ गया, हालांकि इसकी पुष्टि पहली पाली की परीक्षा खत्म होने के बाद हो सकी। परीक्षा कक्ष से निकले परीक्षार्थियों के पास जो प्रश्न थे, वही प्रश्न पहले बाजार में आ चुके थे। इधर, परीक्षा का पेपर आउट होने की जानकारी मिलते ही परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया। पहली पाली की परीक्षा रद्द होने के आसार हैं।

हो-हंगामे के बीच दूसरी पाली की परीक्षा शुरू

बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित होने वाली इस परीक्षा का पहली लीक हुए पेपर के रद्द होने के आसार हैं। जानकारी के मुताबिक 12 बजे तक राज्य के हर सेंटर पर पहली परीक्षा के पेपर लीक होने की खबर फैल गई थी, जिसके कारण परीक्षा समाप्त होने के बाद बाहर निकले परीक्षार्थियों ने केंद्रों पर ही हंगामा शुरू कर दिया। फिर भी शुक्रवार की दूसरी पाली की परीक्षा शुरू हो गई। शनिवार को एक ही पाली की परीक्षा प्रस्तावित है। बिहार के सभी 38 जिलों में 528 केंद्रों पर 2187 पदों के लिए यह परीक्षा ली जा रही है। इसमें करीब 9 लाख परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें : “मास्क पहनें, टेस्टिंग और जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाएं”, PM Modi ने रिव्यू मीटिंग में Corona को लेकर दिए निर्देश

 

Related posts

Jharkhand News: PLFI नक्सली अवधेश जायसवाल उर्फ चूहा बिहार से गिरफ्तार, रांची समेत कई जिलों में था आतंक

Manoj Singh

शादी समारोह से वापस नहीं लौटे 2 नाबालिग, छानबीन में जुटी पुलिस

Sumeet Roy

Jharkhand में मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं होली के बाद, 10 फरवरी तक तिथियों की घोषणा

Pramod Kumar