समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश

Jawan Martyred: जैसलमेर में शहीद हुए झारखंड के BSF जवान, CM Hemant Soren ने ट्वीट कर जताया दुःख 

BSF Jawan Martyred

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार
BSF Jawan Martyred: जैसलमेर के किसनगढ़ में अंतरराष्ट्रीय भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित फील्ड फायरिंग रेंज में रविवार को अभ्यास के दौरान बम फटने से धनबाद के टुंडी जिला के बीसएफ जवान संदीप सिंह शहीद हो गए। बीएसएफ जवान संदीप सिंह टुंडी स्थित मनियाडीह थाने के चरककला गांव निवासी स्वर्गीय रघुनाथ सिंह के सबसे छोटे पुत्र थे। जानकारी के अनुसार जैसलमेर के किशनगढ़ फील्ड फायरिंग रेंज में नियमित अभ्यास किया जाता है।

रविवार की सुबह अधिक ठंड होने के कारण वहां तैनात जवान अलाव जलाकर तापने लगे थे। उन्हें पता नहीं था कि नीचे जमीन में जिंदा बम दबा पड़ा है। थोड़ी देर आग जलने के बाद आग की गर्मी जमीन में दबे बम तक पहुंची और जोरदार विस्फोट हुआ और सभी जवान काफी दूर जा गिरे। विस्फोट में जवान संदीप सिंह की मौत हो गई, जबकी कुल आठ जवान घायल हो गए। घायल जवानों को अस्पताल भेजा गया। जानकारों का कहना है कि अभ्यास के दौरान कई बार कुछ बम ब्लास्ट नहीं करते और मिट्टी में दबे रह जाते हैं। उसी के कारण उक्त घटना घटी।

सीएम ने ट्वीट कर जताया दुःख

सीम ने  दुःख जताते हुए ट्वीट कर कहा है कि झारखण्ड के लाल, टुंडी से जवान संदीप सिंह के जैसलमेर सीमा में शहीद होने की खबर अत्यंत पीड़ादायक है। परमात्मा वीर शहीद की आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।

ये भी पढ़ें : J&K में बढ़ जायेंगी विधानसभा की 7 सीटें, परिसीमन आयोग ने दिया प्रस्ताव, आलोचना और विरोध शुरू

Related posts

CIL Vacancy: Coal India ने Management Trainee पद के लिए निकाली Vacancy,यहां जानें Form भरने की पूरी प्रक्रिया

Sumeet Roy

Road Safety : रोड एक्सिडेंट में अब नहीं जाएगी लोगों की जान, सरकार करने जा रही ये बड़ा इंतजाम

Manoj Singh

Jharkhand Assembly Winter Session: पक्ष – विपक्ष ने कस ली कमर, इस बार छाए रहेंगे ये अहम् मुद्दे जो उड़ा सकते हैं सरकार की नींद!

Manoj Singh