समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार शिक्षा

BSEB 12th Science Result 2022: 12वीं साइंस के नतीजे घोषित, 79.8 प्रतिशत स्टूडेंट्स सफल

BSEB

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) , यानी बिहार बोर्ड द्वारा साइंस स्ट्रीम के लिए इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

शिक्षा मंत्री ने की परिणाम की घोषणा

बिहार बोर्ड (BSEB) के 12वीं कक्षा की परीक्षा के परिणाम की घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने की. जिन उम्मीदवारों ने बिहार बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा साइंस स्ट्रीम से दी थी, वे अपने क्रेडेंशियल का उपयोग कर अपना परिणाम देख सकेंगे. साइंस स्ट्रीम में कुल 79.8 प्रतिशत स्टूडेंट्स सफल हुए हैं.

ये है पासिंग मार्क्स

बीएसईबी ने कक्षा 12 की परीक्षा के लिए आंसर की भी जारी की थी और स्टूडेंट्स को बिहार बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा की आंसर की के खिलाफ आपत्तियां उठाने की भी अनुमति दी थी. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कक्षा 12 की परीक्षा पास करने के लिए, स्टूडेंट्स को प्रत्येक विषय में न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है. बिहार बोर्ड ने कक्षा 12वीं की परीक्षा 1 फरवरी से 14 फरवरी 2022 तक आयोजित की थी.

इस बार भी टॉपर्स को मिलेगा पुरस्कार

बता दें कि बीएसईबी द्वारा साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स सभी स्ट्रीम के लिए टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की जाएगी. सभी स्ट्रीम के लिए शीर्ष पांच रैंकर्स को नकद पुरस्कार के साथ लैपटॉप आदि दिए जाएंगे.
ये भी पढ़ें : Fear of Encounter : सरेंडर कर रहा हूं, प्लीज गोली मत मारो… तख्ती लटकाकर थाने पहुंचा खौफजदा अपराधी

 

Related posts

महेन्द्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने झारखंड सरकार से पूछा सवाल, राज्य में इतने सालों से क्यों है बिजली संकट?

Sumeet Roy

Raja Peter की जमानत याचिका पर सुनवाई, हाईकोर्ट ने अपना फैसला रखा सुरक्षित, जानें क्या है मामला

Manoj Singh

5G से फ्लाइट को खतरा! एयर इंडिया ने कैंसिल की कई उड़ानें

Manoj Singh