समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

ब्रिटेन की एम्मा रादुकानू ने जीता US Open, लीलह फर्नांडीज को दी शिकस्त

ब्रिटेन की एम्मा रादुकानू ने जीता US Open, लीलह फर्नांडीज को दी शिकस्त

ब्रिटेन की 18 वर्षीय एम्मा रादुकानू ने यूएस ओपन का महिला सिंगल्स खिताब जीत लिया है. उन्होंने कनाडा की 19 वर्षीय लीलह फर्नांडीज को 6-4, 6-3 से हराकर ये खिताब अपने नाम किया. दोनों ही खिलाड़ियों का ये पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल था.

बीते 53 सालों में यह खिताब जीतने वाली पहली ब्रिटिश महिला

एम्मा रादुकानू बीते 53 सालों में यह खिताब जीतने वाली पहली ब्रिटिश महिला हैं. रादुकानू यूएस ओपन में अब तक कोई भी सेट नहीं हारी हैं. उन्होंने अपने सभी 18 सेट जीते हैं जिनमें क्वॉलिफाइंग दौर के 3 और मेन ड्रॉ के 6 मैच शामिल है.

रादुकानू ने सेमीफाइनल में यूनान की 17वीं वरीयता प्राप्त मारिया सकारी को 6-1, 6-4 से पराजित किया, जबकि फर्नांडीज ने दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका को 7-6 (3), 4-6, 6-4 से हराया.

1999 के बाद ये पहला मौका था जब दो किशोरी फाइनल में खेलीं 

यूएस ओपन में साल 1999 के बाद ये पहला मौका था जब दो किशोरी फाइनल में खेलीं. ब्रिटेन की किशोरी एम्मा रादुकानू पिछले महीने न्यूयॉर्क में दुनिया की 150वें नंबर की खिलाड़ी के रूप में आई थी और इससे पहले उन्होंने सिर्फ एक ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था. एमा ने क्वालिफायर के बाद का विमान का टिकट बुक कराया था जिससे कि अगर वह मुख्य ड्रॉ में प्रवेश नहीं करती हैं तो वापस लौट सकें.

एम्मा रादुकानू ने खिताब जीतने के बाद कहा, ‘महिला टेनिस का भविष्य और फिलहाल खेल की गहराई शानदार है. मुझे लगता है कि महिला ड्रॉ में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी के पास टूर्नामेंट जीतने का मौका था. ’

ये भी पढ़ें : BAU डीन के बेटे को यौन शोषण मामले में हाई कोर्ट से मिली जमानत, जेल से रिहा

Related posts

Covid-19: नये कोरोना केसेस 30 हजार के नीचे, केरल में भी घट रहा संक्रमण

Pramod Kumar

BPSC 67वीं भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, 555 वैकेंसी, ये हैं खास बातें

Manoj Singh

CM हेमंत सोरेन ने किया Hill View Hospital में ट्रॉमा एंड क्रिटिकल केयर यूनिट का उद्घाटन, बोले – बढ़ेगा आयुष्मान भारत का दायरा

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.