समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

BPSC LDC Prelims Exam की तारीख घोषित, यहां देखें  

BPSC  Lower LDC Prelims Exam Date Declared, Check Here

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस झारखंड -बिहार

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC)  ने बीपीएससी लोअर डिविजन क्लर्क (BPSC LDC) प्रिलिमिनेरी एग्जाम 2021 की आयोजन तारीख घोषित कर दी है. नोटिस में दी जानकारी के अनुसार बीपीएससी लोअर डिविजन क्लर्क की प्री परीक्षा 27 फरवरी 2022 के दिन आयोजित की जाएगी. परीक्षा की आयोजन तिथि घोषित करते वक्त कमीशन ने यह भी साफ किया है कि यह तिथि सांकेतिक है जिसे बाद में परिवर्तित किए जाने की पूरी संभावना है.

इस परीक्षा के विषय में विस्तार से जानने के लिए या परिवर्तित परीक्षा तारीख के बारे में जानने के लिए बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वहां से लगातार अपडेट लेते रहें. ऐसा करने के लिए बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट का एड्रेस  bpsc.bih.nic.in है .

अन्य जरूरी जानकारियां

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने कुछ समय पहले लोअर डिवीजन करके 24 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे. इन पदों के लिए 12वीं पास कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं, जिनकी उम्र 18 से 37 वर्ष के बीच हो.

दो परीक्षाओं के आधार पर होगा चयन 

हालांकि अब आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और जिन कैंडिडेट्स का सेलेक्शन हुआ है, उन्हें अब आगे की लिखित परीक्षाओं में अपनी योग्यता सिद्ध करनी है. बीपीएससी इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का चयन दो परीक्षाओं के आधार पर करेगा. दोनों ही परीक्षाएं लिखित होंगी, जिनमें प्री एग्जाम होगा और मेन एग्जाम होगा. इन दोनों एग्जाम्स के बाद कंप्यूटर स्किल टेस्ट लिया जाएगा.

आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस देखें 

वे अभ्यर्थी जिन्होंने बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन के लोअर डिविजन क्लर्क पद के लिए आवेदन किया हो, वह बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस संबंध में जारी नोटिस देख सकते हैं. इसके साथ ही परीक्षा से संबंधित अन्य जानकारियां भी प्राप्त कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Mission 2024: Congress के नेतृत्‍व वाले UPA पर ममता की बड़ी घोषणा, राहुल गांधी को लेकर कही ये बात

Related posts

कौन हैं केंद्रीय मंत्री Smriti Irani के दामाद Arjun Bhalla, जो बनेंगे शैनेल ईरानी के पति

Manoj Singh

दिल्ली में सजा झारखंडी ग्रामीण महिलाओं के निर्मित उत्पादों का मेला, ‘पलाश’ की धूम

Pramod Kumar

Chhath Parv 2021: खरना आज, जानें इसका महत्व और पूजन विधि

Manoj Singh