समाचार प्लस
Breaking अपराध गिरीडीह झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

सुरक्षाबल को नुक्सान पहुँचाने के लिए नक्सलियों ने रखा था ‘लोटा बम’, साजिश हुई नाकाम

bomb found in Giridih, crpf diffused it before explosion

गिरिडीह से राजन सिन्हा की रिपोर्ट 

गिरिडीह सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल को नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ शुक्रवार को बड़ी सफलता हाथ लगी। जब सर्च ऑपरेशन ने जिले के निमियाघाट थाना इलाके के मधुपुर और मोहनपुर के करीब बेलातांड गांव के जंगल के पुल के नीचे से 25 किलो का केन बम बरामद किया। गिरिडीह के सुरक्षा बल को नुकसान पहुंचाने के मकशद से नक्सली संगठन ने इस पुल के नीचे पच्चीस किलो का केन बम को रखा था। क्योंकि पिछले कई दिनों से सुरक्षा बलो द्वारा माओवादियों के खिलाफ लगातार एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाया जा रहा था।

इसी क्रम में शुक्रवार को एएसपी अभियान गुलशन तिर्की को मिले गुप्त सूचना के आधार पर निमियाघाट थाना इलाके के मधुपुर और मोहनपुर के बेलाताड़ गांव के पुल के नीचे से पच्चीस केजी का केनबम बरामद किया गया। गुप्त सूचना के आधार पर एएसपी अभियान गुलशन तिर्की के नेतृत्व में सीआरपीएफ कमांडेंट दलजीत सिंह भाटी और बम निरोधक दस्ता के साथ खोजी कुत्ता भी इस दौरान सर्च ऑपरेशन में शामिल था। लिहाजा, पूरी टीम ने मोहनपुर और मधुपुर के रास्ते करीब ढाई किलोमीटर दूर बेलातांद गांव के जंगल पहुंची। जहा खोजी कुत्ते को एक स्टील के बर्तन में पच्चीस किलो का केन बम पड़ा मिला।

जिसे बम निरोधक दस्ता की टीम ने मौके पर डिफ्यूज किया। डिफ्यूज करने के क्रम में ही पूरा इलाका तेज आवाज से थर्रा उठा। फिलहाल केन बम को निरोधक दस्ता की टीम ने सफलता के साथ डिफ्यूज कर दिया है।

इसे भी पढें: Bihar Politics: लालू-नीतीश मुलाकात पर BJP का तंज – ‘लालू यादव के हाथ नीतीश का रिमोट कंट्रोल’, BJP- JDU आमने -सामने

Related posts

हाईस्‍कूल में शिक्षक नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने किया शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव

Manoj Singh

Single Use Plastic Ban: 1 जुलाई 2022 से केंद्र सरकार ने निर्माण, बिक्री, उपयोग पर लगाया प्रतिबंध

Pramod Kumar

Dhanbad: दिन को रेकी, रात को गौ-तस्करी, देखिये! रात के अंधेरे में गौ- तस्करों का कैमरे में कैद अपराध

Pramod Kumar