समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

बोकारो स्टील प्लांट में टला बड़ा हादसा, कई लोगों की बच गयी जान, जानिए पूरा मामला

बोकारो से रिपुसूदन पाठक की रिपोर्ट 

BOKARO NEWS: बोकारो स्टील प्लांट में एक बड़ी दुर्घटना होते होते बच गई । बोकारो स्टील प्लांट के अंदर एक बड़ी दुर्घटना हुई है जिसमें किसी की जान माल की छति तो नहीं हुई लेकिन उस वक्त रोजमर्रा की तरह वहां अगर मजदूर मौजूद होते तो यह बहुत बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता. आज दोपहर C R M 1-2 में भारी-भरकम शेड भरभरा कर नीचे गिरा पड़ा जिसके नीचे आए दिन कई सारे मजदूर काम करते है संयोग की बात है कि यह उस वक्त गिरा जब वहां पर मजदूर नहीं थे.

इस घटना को लेकर क्रांतिकारी इस्पात मजदूर संघ के महामंत्री राजेंद्र सिंह ने दुख प्रकट करते हुए प्रबंधन तथा संबंधित अधिकारियों की कड़ी निंदा की है उन्होंने कहा है कि इस शेड की स्थिति काफी जर्जर और खराब स्थिति में थी वह कभी भी गिर सकती थी जिसकी उन्होंने पिछले एक डेढ़ वर्षो से ई डी डब्लू ,पर्सनल डिपार्टमेंट तथा सीआरएम मैनेजमेंट को लगातार इसकी सूचना देकर आगाह करते रहे कि कभी भी शेड गिर सकता है.

 

इस घटना में भले ही किसी भी मजदूर का फैटल नहीं हुआ यदि या घटना दिन के 11:00 बजे के आसपास होती तो ना जाने कितने ही मजदूर मारे जाते यह कहना मुश्किल है मैनेजमेंट को जागरूक होना पड़ेगा उन्हें यह समझना होगा जहां शर्ट मेन पावर में काम कराया जा रहा है चालू लाइन में काम कराया जा रहा है और बड़ी संख्या में बाहर से अनस्किल्ड मजदूरों को लाकर काम करा जा रहा है पहले तो इस पर रोक लगाना ही चाहिए लगातार इस शेड की स्थिति से अवगत कराते हुए मैनेजमेंट को बोलने के बावजूद भी उनके कान में जूं तक नहीं रेंगी रोज आए दिन कोई ना कोई घटना घट रही है.

लेकिन मैनेजमेंट को इससे कोई लेना-देना नहीं है वह केवल सेफ्टी को लेकर कवच का राग अलाप रहे हैं उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सेल हो चाहे बोकारो मैनेजमेंट हो सिर्फ कवच का नारा देने से नहीं होगा सरजमी पर सेफ्टी को करना होगा नहीं तो यहां के मजदूर नहीं बचेंगे और अकारण मृत्यु का कारण यहां के मजदूर बनेंगे ।

Related posts

Deoghar Ropeway Accident: तीसरे दिन भी फंसे लोगों को निकाल रहे एयरफोर्स के जवान

Pramod Kumar

Ukraine Crisis: हर हाल में आज कीव छोड़े भारतीय, भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

Pramod Kumar

हाईप्रोफाइल मर्डर: नौबतपुर में मिली महिला की लाश पटना के डॉक्टर की पत्नी की, हत्या का खुलासा बाकी

Pramod Kumar