समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

BOI Recruitment 2022: बैंकिंग सेक्टर में करियर बनाने का सुनहरा मौका, 594 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

BOI Recruitment 2022

BOI Recruitment 2022: अगर आप बैंकिंग में करियर बनाने के इच्छुक हैं तो  आप के  लिए खुशखबरी है. बैंक ऑफ इंडिया ने क्रेडिट ऑफिसर, आईटी ऑफिसर और रिस्क मैनेजर समेत 594 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. संबंधित स्ट्रीम में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कुछ पदों पर संबंधित फील्ड में अनुभव भी मांगा गया है. इस बारे में हाल ही में नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 अप्रैल से शुरू हो चुकी है.

 महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख- 26 अप्रैल 2022

आवेदन की अंतिम तारीख- 10 मई 2022

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 10 मई 2022

भर्ती परीक्षा की तारीख- फिलहाल जारी नहीं हुई

शैक्षणिक योग्यता

अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है. इकोनॉमिस्ट और स्टैटिसटिशियन के पदों पर संबंधित स्ट्रीम से मास्टर डिग्री और 4 साल के अनुभव वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. रिस्क मैनेजर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित फील्ड में 3 साल का अनुभव और सर्टिफिकेट होना चाहिए. क्रेडिट ऑफिसर, टेक्निकल अप्रेजल और आईटी ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित फील्ड में इंजीनियरिंग की डिग्री और कुछ सालों का अनुभव होना चाहिए.

उम्र सीमा और आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए. अलग-अलग पदों के हिसाब से उम्र सीमा भी अलग-अलग है. इस बारे में ज्यादा जानकारी आपको नोटिफिकेशन में मिल जाएगी. आवेदन शुल्क की बात करें तो जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 850 रुपये जमा करने होंगे. एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये है.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को सबसे पहले बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट https://bankofindia.co.in पर जाना होगा. यहांं Career के सेक्शन में इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा, जिसमें भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी दी गई है. यहां आपको आवेदन का लिंक भी मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें : PM Modi की राज्‍यों से अपील, देशह‍ित में तेल पर कम करें VAT

 

Related posts

Jharkhand: हैदराबाद से पहुंचा ओपी चौधरी का पार्थिव शरीर, मंत्री बन्ना गुप्ता ने दी श्रद्धांजलि

Pramod Kumar

JPSC Results Dispute: बोले JPSC अध्यक्ष, आप मुझ पर भरोसा कर सकते हैं, आपत्ति पर विचार कर जवाब दिया जाएगा

Manoj Singh

6th JPSC:  एकलपीठ के आदेश पर रोक लगाने को लेकर JPSC ने दाखिल की अपील

Manoj Singh