समाचार प्लस
Breaking टेक्नोलॉजी देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

इंतजार खत्म, इस दिन भारत में लॉन्च होगा BMW का पहला स्कूटर, फीचर्स कर देंगे आपको दंग!

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार

क्या आप एक धांसू स्कूटर का इंतजार कर रहे हैं? तो 12 अक्टूबर को यह इंतजार खत्म होने वाला है. जर्मन वाहन निर्माता कंपनी BMW मोटरराड इंडिया (BMW Motorrad India) ने बताया कि BMW C400GT Maxi Scooter भारत में बिक्री के लिए 12 अक्टूबर से उपलब्ध होगा. कंपनी ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस बात की पुष्टि की है.

1 लाख रुपये की टोकन मनी के साथ कराएं प्री-बुकिंग

BMW मोटरराड इंडिया का कहना है कि 12 अक्टूबर को भारतीय बाजार में BMW C400GT Maxi Scooter लॉन्च किया जाएगा. हालांकि इसकी बुकिंग पहले से ही चल रही है, और आप 1 लाख रुपये की टोकन मनी के साथ इस धांसू स्कूटर की प्री-बुकिंग करवा सकते हैं.

होंडा भी जल्द फोर्जा 350 भारतीय बाजार में उतार सकता है

भारतीय बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट 125 और अप्रिलिया एसएक्सआर 160 से होने वाला है. हालांकि C400GT से मुकाबले के लिए होंडा भी जल्द फोर्जा 350 को भारतीय बाजार में उतार सकता है. हालांकि फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

भारतीय बाजार में सबसे प्रीमियम स्कूटर

जानकारों के मुताबिक अपने सेगमेंट में C400GT भारतीय बाजार में सबसे प्रीमियम स्कूटर होगा. जहां तक कीमत की बात है तो कंपनी ने इसका खुलासा नहीं किया है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 5 लाख से 7 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

C400GT में पॉवरफुल इंजन

इस प्रीमियम स्कूटर में 350cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिल सकता है. जो सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ आता है. यह इंजन 33.5bhp की पॉवर और 35Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसमें राइड-बाय-वायर थ्रॉटल, ट्रैक्शन कंट्रोल और राइडिंग मोड जैसे कई फीचर्स मिलने की संभावना है.

ऐसा है लुक 

अगर लुक की बात करें तो C400GT को मस्कुलर बॉडी पैनल के साथ एक पूर्ण मैक्सी-स्कूटर बॉडी किट दी गई है. इसमें लंबा विंडस्क्रीन, पुल-बैक हैंडलबार, एक बड़ी स्टेप वाली सीट, ड्यूल फुटरेस्ट, फुल-एलईडी लाइटिंग, कीलेस इग्निशन, हीटेड ग्रिप्स, हीटेड सीट, ABS, एंटी-थेफ्ट अलार्म सिस्टम और एक ब्लूटूथ-इनेबल्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : World Mental Health Day: कोरोना ने बढ़ा दी है समस्या, पहले से ज्यादा सचेत रहने की जरूरत

Related posts

India vs Pakistan: ‘अबकी बार, भारत की हार’, ‘मुंगेरी लाल का हसीन सपना’ पाकिस्तान फिर देखा एक बार

Pramod Kumar

टोक्यो ओलिंपिक खिलाड़ियों को पीएम मोदी ने दिया जीत का मंत्र, झारखण्ड की तीरंदाज दीपिका को बताया संघर्ष का उदाहरण

Manoj Singh

सरकार ने वाहन पंजीकरण के लिए पेश किया नया BH मार्क, ये हैं इसके फायदे

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.