समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट: मुकेश अंबानी पिछड़े, गौतम अडाणी बने एशिया के सबसे अमीर!

Adani Ambani

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

अडाणी समूह के संस्थापक और अध्यक्ष गौतम अडाणी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गये है। गौतम अडाणी ने अब रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है। पिछले 20 महीनों में अडाणी की दौलत में बेतहाशा वृद्धि के कारण ऐसा सम्भव हो सका है। अडाणी की सम्पत्ति में बेतहाशा वृद्धि में उनके शेयरों ने बड़ी भूमिका निभाई है। बता दें, 18 मार्च 2020 को उनकी कुल संपत्ति 4.91 अरब डॉलर थी।

ब्लूमबर्ग के आंकड़ों के मुताबिक, गौतम अडाणी 88.8 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ मुकेश अंबानी की 91 अरब डॉलर की संपत्ति से पीछे चल रहे थे। लेकिन पिछले 20 महीनों में गौतम अडाणी की कुल संपत्ति में 1808 प्रतिशत यानी 83.89 बिलियन अमेरिकी डालर से अधिक की वृद्धि हुई है। जबकि इस दौरान मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति में 250 फीसदी यानी 54.7 अरब डॉलर का इजाफा हुआ। इस तरह गौतम अडाणी मुकेश अंबानी से आगे निकल गये।

अडाणी ग्रुप शेयर इन दिनों काफी बूम कर रहे हैं। इस कारण भी अडाणी ग्रुप की सम्पत्ति में काफी इजाफा हुआ है। अडाणी टोटल गैस, अडाणी पोर्ट्स और अडाणी ग्रीन जैसी कंपनियों समेत अडाणी की कंपनियों के स्टॉक के आसमान छू रहे हैं। वहीं दूसरी ओर अंबानी की कंपनी के शेयर पिछले ओ2सी डील रद्द होने के बाद दवाब में दिख रहे हैं। जिसके चलते वे लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ‘जेवर’ हवाई अड्डे से भाजपा भरेगी 2022 चुनाव की उड़ान, कल शिलान्यास के साथ पीएम मोदी बनायेंगे चुनावी हवा

Related posts

Raj Kundra Arrested: शिल्पा शेट्टी के पति और बिज़नेसमैन राज कुंद्रा को Crime Branch ने किया गिरफ्तार, Porn फिल्में बनाने का है आरोप

Sumeet Roy

आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़: देश को दहलाने के मूल में साधारण दिखने वाला मूलचंद, परिवार भी हैरान

Pramod Kumar

छठ पूजा पर रोक के विरोध में केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे मनोज तिवारी घायल, अस्पताल में भर्ती

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.