समाचार प्लस
Breaking Uncategories देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Blast on INS Ranvir: नौसेना के डॉकयार्ड पर आईएनएस रणवीर में विस्फोट, तीन सैनिकों की गई जान

Blast on INS Ranvir: मुंबई स्थित नौसेना डॉकयार्ड पर मंगलवार को एक हादसा हो गया जिसमें नौसेना के तीन नौसैनिकों की जान चली गई। यह हादसा आईएनएस रणवीर पर हुआ जिसके आंतरिक कंपार्टमेंट में विस्फोट हो गया। जानकारी के अनुसार विस्फोट होते ही जहाज के कर्मचारियों ने स्थिति को काबू में लाने की कोशिश शुरू कर दी।

दुर्घटना में कोई खास भौतिक नुकसान नहीं हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि आज  नौसेना डॉकयार्ड पर दुर्भाग्यपूर्ण हादसा हो गया। आईएनएस के एक इंटर्नल कंपार्टमेंट में विस्फोट होने से नौसेना के तीन जवानों की मौत हो गई।

Blast on INS Ranvirजल्द ही बेस पर पहुंचने वाला था
नौसेना अधिकारियों ने बताया कि आईएनएस रणवीर पूर्वी नौसेना कमांड से क्रॉस कोस्ट ऑपरेशनल तैनाती पर था और यह जल्द ही बेस पोर्ट पर पहुंचने वाला था। जानकारी के अनुसार भारतीय नौसेना की ओर से इस विस्फोट के कारणों की जांच करने के लिए एक कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश जारी कर दिया गया है।

11 जवानों के घायल होने की सूचना
आईएनएस रणवीर मूलतः पूर्वी तट (वाइजैग) पर तैनात रहनेवाला युद्धपोत है। यह नवंबर 2021 से मुंबई में था और जल्दी ही इसकी वापसी होनी थी। मंगलवार शाम अचानक इसके अंदरूनी हिस्से में विस्फोट हो गया जिसकी चपेट में आने से तीन नौसैनिक मारे गए। इसके अलावा 11 जवानों के घायल होने की सूचना है।

रक्षा विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक विस्फोट के तुरंत बाद पोत पर मौजूद क्रू सदस्यों ने पहुंचकर विस्फोट के कारण लगी आग पर काबू पा लिया, जिसके कारण पोत को अधिक नुकसान से बचा लिया गया। नौसेना सूत्रों का कहना है कि पोत पर सुसज्जित हथियार और विस्फोटक भी इस हादसे से सुरक्षित रहे।

Blast on ins ranvir

इसे भी पढ़ें: Republic Day News : गणतंत्र दिवस समारोह पर इस बार भी चीफ गेस्ट नहीं, इसलिए हुआ फैसला

Related posts

चरणजीत सिंह चन्नी की ताजपोशी: पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री ने ली शपथ, क्या हैं मायने?

Manoj Singh

Google Doodle: आज Google मना रहा है Pizza Day, यहां देखें 11 लोकप्रिय पिज्जा मेन्यू

Manoj Singh

मैट्रिक में 36184 और इंटरमीडियट में 34926 परीक्षार्थी होंगे शामिल, 24 मार्च से शुरू होगी परीक्षाएं

Sumeet Roy