समाचार प्लस
Breaking Uncategories देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

गुजरात के भरूच में केमिकल कंपनी में ब्लास्ट, 5 की झुलसकर मौत

Gujarat Bharuch Blast

Gujarat Bharuch Blast: गुजरात के भरूच की एक केमिकल कंपनी में बड़ा हादसा हो गया. इसमें कंपनी के 5 कर्मचारियों की मौत हो गई है. इस हादसे के बाद कंपनी का एक कर्मचारी लापता है, जिसे ढूंढने का काम जारी है. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर हादसे के पीछे की वजह की जांच करनी शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक धमाका भरूच के दहेज की ओम ऑर्गेनिक केमिकल कंपनी में रविवार देर रात हुआ. हादसा इतना भीषण था कि कंपनी में काम कर रहे 5 कर्मचारियों की इसकी चपेट में आने से मौत हो गई. धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनी गई. ब्लास्ट के बाद से एक कर्मचारी गायब बताया जा रहा है, जिसकी आसपास तलाश की जा रही है.

पहले भी होते रहे हैं हादसे

भरूच की केमिकल कंपनियों में हादसे का यह पहला केस नहीं है. इससे पहले भी यहां कंपनियों में ब्लास्ट के मामले सामने आते रहे हैं. इससे पहले 23 फरवरी 2021 को जीआईडीसी की केमिकल कंपनी यूपीएल-5 के प्लांट में धमाके के साथ आग लग गई थी. आग की चपेट में आने के कारण 24 लोग घायल हो गए थे. धमाका इतना प्रचंड था कि उसकी आवाज 15 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी थी. धमाके के कारण आसपास के गांव भूकंप जैसा महसूस हुआ था. कुछ गांव में लोग घर से बाहर निकल गए थे. घायलों को भरूच और वडोदरा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया था.

दिसंबर 2021 में भी हुआ था धमाका

इससे पहले गुजरात के पंचमहल जिले में दिसंबर 2021 को एक केमिकल फैक्ट्री में जोरदार ब्लास्ट हुआ था. इस हादसे में 5 मजदूरों की जना गई थी जबकि 22 घायल हुए थे. 10 घायल मजदूरों का इलाज निजी अस्पताल में हुआ था. वहीं एक मजदूर गंभीर मजदूर को वडोदरा के अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया था. धमाका एमपीपी प्लांट-2 के रिएक्टर में हुआ था. केमिकल फैक्ट्री में हुआ ये ब्लास्ट इतना जोरदार रहा कि 15 किलोमीटर दूर तक लोगों को आवाज सुनाई दी थी.

ये भी पढ़ें – अभिनेता Shiv Kumar Subramaniam का निधन, आलिया भट्ट की फिल्म में कर चुके हैं काम

Gujarat Bharuch Blast

Related posts

सायरा बानो आईसीयू में भर्ती, ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल बढ़ने से सांस लेने में दिक्कत

Pramod Kumar

Patna: ड्रग्स विभाग ने लक्ष्मी इंटरप्राइजेज और कुणाल फार्मा में की छापेमारी, दवाइयां जब्त

Pramod Kumar

CBSE Term 2 Board Exam: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका, रद्द नहीं होगी 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षाएं

Manoj Singh