समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

भाजपा की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, मेनका और वरुण गांधी सूची से बाहर

भाजपा की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, मेनका और वरुण गांधी सूची से बाहर

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड – बिहार

भारतीय जनता पार्टी ने नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की है। इसमें 80 सदस्यों को जगह मिली है। हालांकि, मेनका गांधी और वरुण गांधी को नई कार्यकारिणी से बाहर कर दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद वरुण गांधी लगातार योगी और मोदी सरकार पर हमलावर हैं। इसे देखते हुए मां मेनका गांधी और बेटा वरुण गांधी को कार्यकारिणी में जगह नहीं दी गई है। राष्ट्रीय  कार्यकारिणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, एमएम जोशी, केन्द्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज नेताओं के नाम हैं।

50 विशेष आमंत्रित और 179 स्थायी आमंत्रित सदस्य 

80 नियमित सदस्यों के अलावा, कार्यकारिणी में 50 विशेष आमंत्रित और 179 स्थायी आमंत्रित सदस्य भी होंगे। इस सूची में अमित शाह, राजनाथ सिंह सहित कई केंद्रीय मंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है, जिसमें हाल ही में शामिल किए गए मंत्री अश्विनी वैष्णव का नाम भी है। वहीं, हर्षवर्धन, रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर जैसे पूर्व केंद्रीय मंत्री भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य बने हुए हैं।

कार्यकारिणी पार्टी का एक प्रमुख विचार-विमर्श करने वाला निकाय है जो सरकार के सामने आने वाले प्रमुख मुद्दों पर चर्चा करता है और संगठन के एजेंडे को आकार देता है। कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से इसकी बैठक नहीं हुई है।

BJP की नई कार्यकारिणी में झारखंड के 3 पूर्व CM शामिल
भाजपा ने नई कार्यकारिणी की घोषणा की है. इसके तहत 80 नेताओं को सदस्य मनोनीत किया गया है. इसके अलावा 50 विशेष आमंत्रित सदस्य और 179 स्थायी आमंत्रित सदस्य (पदेन) भी होंगे. इसके तहत झारखंड के तीन पूर्व सीएम को जगह दी गयी है, वहीं केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है.

Related posts

दावा: पंजशीर में घुसने की सजा, नॉर्दर्न एलायंस ने किया 350 तालिबानियों को ढेर

Pramod Kumar

खेल धुरंधरों को राष्ट्रपति आज राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों से करेंगे सम्मानित, नीरज समेत कई नाम

Pramod Kumar

कृषक-पुत्र कड़िया मुंडा कृषि कानूनों के वापस होने से आहत, देखिये वीडियो में कैसे व्यक्त की अपनी पीड़ा

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.