समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

भाजपा का झारखंड सरकार पर बड़ा प्रहार, हेमन्त राज में बांग्लादेशी घुसपैठिये बढ़े

BJP's big attack on Jharkhand government, Bangladeshi infiltrators increased in Hemant Raj

भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश का प्रेस कॉन्फ्रेंस

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश  ने राज्य  सरकार पर फिर बड़ा हमला बोला है। दीपक प्रकाश ने कहा कि जब से राज्य में झामुमो,कांग्रेस और राजद की सरकार बनी है तब से लगातर राज्य में बांग्लादेशी घुसपैठियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। झारखंड में आतंकवादियों का स्लीपर सेल सक्रिय है। घुसपैठिये झारखंड के गरीब आदिवासियों एवं दलितों को प्रलोभन,आतंक एवं लव जिहाद के माध्यम से धर्मांतरण का  निशाना बना रहे है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश प्रदेश कार्यालय के दीनदयाल उपाध्यय सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता को सम्बोधित कर रहे थे।

दीपक प्रकाश ने कहा कि कल मैं अपने एक प्रतिनिधिमंडल, जिसमें प्रदेश के महामंत्री एवं सांसद आदित्य साहु, बालमुकुंद सहाय, स्थानीय विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी, पुष्पा देवी सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पीड़ित परिवार से मिलने पलामू जिले के पांडु प्रखंड के मुरुमातु गांव गया था। जो मैंने वहां देखा वह बहुत ही मर्माहत करने वाली, दयनीय, आत्मा को चोट पहुंचाने वाली तथा राज्य की प्रतिष्ठा पर कालिख पोतने वाली घटना है।

उन्होंने कहा कि महादलित परिवार आज  सैकड़ों की संख्या में जर्जर थाना भवन में  आश्रय लेने के लिए बाध्य  है।

भाजपा अध्यक्ष ने सवालिया लहजे में कहा कि आखिर उस महादलित परिवार का कसूर क्या था? उनका परिवार दादा परदादा के समय से लगभग 179 सालों से गैरमजरूआ भूमि पर निवास करते चले आ रहे है। उस जमीन पर एक विशेष समुदाय की नजर गड़ गयी और उन्हें वहां से बेदखल करने की साजिश रची गयी जिसमें कांग्रेस के एक अपराधी किस्म के नेता इसरार अहमद ने  दलित परिवार के एक सदस्य जितेंद्र को बुलाकर धमकाया, अस्त्र-शस्त्र के साथ बच्चों का अपहरण कराया, परिवारों को विस्थापित होने के लिए बाध्य किया, तत्पश्चात उनके पुराने घरों को बुल्डोज़र से जमींदोज कर दिया गया। अपराधियों ने शिव मंदिर को भी नही बख्शा जिसमें वर्षों से दलित परिवार पूजा कर रहे थे।

दीपक प्रकाश ने सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि इस महागठबंधन की सरकार की नीति और नियति में जो अंतर है अब वह सबके सामने आ गया है। कांग्रेस के लोग दलित परिवार जो आर्थिक, समाजिक,राजनीतिक दृष्टि से पिछड़े है उनके साथ अमानवीय ब्यवहार करके अपनी असली चेहरा सबके सामने ला दिया। सरकार उनका हितैषी बनने के लिए घड़ियाली आंसू बहाती है।कांग्रेस के लोग वहां पहुंच रहे, लेकिन पीड़ित परिवार से न मिलकर अत्याचारी परिवार से मिल रहे हैं, उनका हौसला अफजाई कर रहे हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जमीन से बेदखल करने के लिए पीड़ित परिवार का फर्जी आधार कार्ड बनाने  कोशिश की जा रही है। उन्होंने मांग किया सरकार  स्थानीय प्रशासन उन सभी महादलित परिवार को उसी स्थान में बसाने का काम करे जहां उनके पूर्वज 179 सालों से रहते आ रहे है। सरकार उन्हें प्रधानमंत्री आवास एवं अम्बेडकर आवास योजना के तहत घर आवंटित करे एवं रोजगार की ब्यवस्था करे।

उन्होंने मांग की कि जिन लोगों ने उन गरीबों के साथ अत्याचार किया हैं उनपर सीआरपीसी एवं आईपीसी के धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज हो और मुकदमा चलाया जाए।

दीपक प्रकाश ने गोड्डा के सांसद निशिकान्त दुबे को गलत तरीके से फंसाने के मामले में बोलते हुए कहा कि सरकार बदले की भावना से निशिकांत दुबे के खिलाफ काम कर रही है। उन्होंने पूछा कि प्रशासन यह बताए कि उनके पास एयरपोर्ट के अंदर का फुटेज कहां से मिला। क्या उच्च स्तरीय कमिटी की बैठक हुई थी। क्या उनकी अनुमति से फुटेज उन्हें मिली है।

आज के प्रेस वार्ता में प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय, प्रदेश प्रवक्ता अभिनेष कुमार सिंह,एससी मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नीरज पासवान भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: पुरानी पेंशन योजना लागू होने पर कर्मचारियों ने सीएम हेमंत से मिलकर जताया आभार

Related posts

बचाता तो भगवान ही है: तीन अस्पतालों ने जिसे घोषित किया मृत, पोस्टमार्टम से पहले चल पड़ीं सांसें

Pramod Kumar

Blast on INS Ranvir: नौसेना के डॉकयार्ड पर आईएनएस रणवीर में विस्फोट, तीन सैनिकों की गई जान

Sumeet Roy

 नहीं रहे ‘महाभारत’ के ‘भीम’, अदाकारी से भीम के किरदार में फूंक दी थी जान

Manoj Singh