समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राजनीति

BJP National Executive Meet: बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में बना 2024 का प्लान, नड्डा बोले- जीतने होंगे 9 राज्यों के चुनाव

image source : social media

BJP National Executive Meet: बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (BJP National Executive Meet) सोमवार को नई दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में शुरू हुई। बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने साफ कर दिया है कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पार्टी को अभी से चुनावों की तैयारी में लगना होगा और इस साल 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करनी होगी। इसके लिए पार्टी अध्यक्ष ने अपने तौर पर अपनी प्राथमिकताएं भी बताईं।

“अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति की चिंता”

बीजेपी अध्यक्ष ने ऐलान किया कि पार्टी की तरफ से दयानंद सरस्वती को याद करते हुए बड़ा कार्यक्रम किया जाएगा। सरकार की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति की चिंता की गई है। गरीब कल्याण योजना बनाई गयी है. 15 अगस्त को प्रधानमंत्री जी  ने पांच लक्ष्य रखा था. गुलामी से मुक्ति, अपनी विरासत पर गर्व, एकता और एक जुटता, नागरिक कर्तव्य की भावना जैसे पांच प्रण की आज दुनियाभर में चर्चा हो रही है।

हमें कमजोर बूथों को जीतना है

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, जहां हमारी सरकार हैं वहां पार्टी को मजबूत किया जाए और जहां सरकारी नहीं है वहां पार्टी को और मजबूत किया जाए.’ दरअसल, नड्डा स्पष्ट संदेश देना चाहते थे कि एक भी राज्य का चुनाव नहीं हारना है. उन्होंने पहले भी कहा था कि हमें कमजोर बूथों को जीतना है.

‘पीएम मोदी की वजह से विश्व में भारत के लोगों का मान सम्मान बढ़ा’

जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कहा कि पीएम मोदी की वजह से विश्व में भारत के लोगों का मान सम्मान बढ़ा है। जिन राज्यों में चुनाव हैं, वहां पार्टी जो भी संगठन में कार्यक्रम ज़मीन पर कर रही है, वो चुनावी नतीजों में दिखना चाहिए।

किन मुद्दों पर हुई चर्चा?

हिमाचल चुनाव में पार्टी की हार को लेकर उन्होने कहा कि हिमाचल में हमें रिवाज बदलना था लेकिन हम नहीं बदल पाए. पूर्व में चुनाव 5 फीसदी से हारते थे इस बार दो हजार है. केवल 37000 से हम हारे हैं. आगे ठीक करने की जरुरत है. इस पर प्रसाद ने कहा कि हमें वहा रिवाज बदलना था, लेकिन वहां रिवाज नहीं बदल पाए.  राम मंदिर को लेकर भी रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि वहां भव्य राम मंदिर बनेगा. मैं राम लला का वकील रहा हूं. पीएम नरेंद्र मोदी भारत की परंपरा और मंदिर की चर्चा करते है. इसी परंपरा से राम मंदिर बन रहा है. सीमेंट और स्टील का कम से कम प्रयोग किया.

रविशंकर प्रसाद ने कही ये बात 

बैठक के बाद रविशंकर प्रसाद ने भी विस्तार से कई मुद्दों पर चर्चा की है। उन्होंने कहा कि कमजोर बूथ को मजबूत करने के क्रम में 72 हज़ार चिन्हित किए गए थे। पीएम ने इसका निर्देश दिया था। लोकसभा के 100 और विधानसभा के 25 बूथ चिन्हित किए गए थे। 1 लाख तीस हजार बूथ तक पार्टी पहुंची है।

बैठक में ये हुए शामिल

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्रियों योगी आदित्यनाथ, हेमंत बिस्वा सरमा, मनोहरलाल खट्टर, भूपेंद्र पटेल और शिवराज सिंह चौहान सहित 350 नेताओं ने भाग लिया। बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 2023 का वर्ष उनके लिए बहुत महत्त्वपूर्ण है। इस साल नौ राज्यों में विधानसभा चुनाव और अगले वर्ष लोकसभा चुनाव होने हैं। उन्होंने बताया कि इनकी जीत के लिए पुरजोर तैयारियां की जा रही हैं।

येभी पढ़ें : Hemant Soren ने केरल के मुख्यमंत्री से की शिष्टाचार भेंट, पर्यटन के विकास पर हुई चर्चा

Related posts

आज से Single Use Plastic बैन! उपयोग, बिक्री, भंडारण, उत्पादन किया तो लगेगा तगड़ा जुर्माना

Pramod Kumar

रूस: पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में गोलीबारी से बच्चों में खौफ, क्लास की खिड़कियों से छलांग लगाकर बचाई जान

Manoj Singh

‘आसमान से लाएं क्या?’ नीतीश के इस बयान पर तेजस्वी ने ट्वीट कर JDU पर जमीन कब्जा करने का लगाया आरोप

Manoj Singh