समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची राजनीति

झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र: BJP विधायक Samri Lal ने फर्श पर लेटकर रिम्स की ख़राब व्यवस्था का किया विरोध

image source : social media

रांचीः झारखंड विधानसभा (jharkhand assembly) के शीतकालीन सत्र (winter session) के चौधे दिन की शुरुआत भी विपक्ष की ओर से प्रदर्शन कर शुरू किया गया. सदन शुरू होने से पहले विधानसभा के गेट पर कांके विधायक समरीलाल (Kanke MLA Samri Lal) कंबल ओढ़ कर लेट गए. उन्होंने कहा कि रिम्स में मरीजों का हाल बेहाल है. इस ठंड में भी आम दिनों की तरह उनका इलाज किया जा रहा है.

विपक्ष ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

विपक्ष ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. हेमंत सरकार (Hemant Sarkar) को हर मोर्चे पर विफल बताया. उन्होंने कहा कि आज राज्य में कोई सुरक्षित नहीं है, लड़कियों की हत्या हो रही है. बेरोजगार युवा सड़क पर हैं. वहीं कांके विधायक समरी लाल(Kanke MLA Samri Lal) ने रिम्स की खराब व्यवस्था (Bad arrangement of rims) को लेकर प्रदर्शन किया. वो सदन के बाहर जमीन पर मरीज की तरह लेट गए. उनके साथ एक युवक स्लाइन भी पकड़े हुए था.

रिम्स की बदहाली को लेकर जताई नाराजगी 

समरीलाल ने रिम्स की लचर स्थिति पर आक्रोश व्यक्त करते हुए सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि रिम्स भगवान भरोसे है और यहां मरीजों के इलाज की व्यवस्था दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है. राज्य सरकार हाईकोर्ट के द्वारा बार बार की जा रही टिप्पणी को भी नजरअंदाज कर रही है. उन्होंने कहा कि इस सरकार को जगाने की कोशिश इस आंदोलन के जरिए की जा रही है. उन्होंने राज्य के  सबड़े अस्पताल की बदहाल स्थिति बयां करते हुए कहा कि यहां ना तो कंबल की व्यवस्था है और ना ही दवा की. समरीलाल ने बताया कि वे काफी समय से रिम्स की बदहाल व्यवस्था को लेकर आवाज उठा रहे हैं. उन्होंने रिम्स में डॉक्टरों के अलावा पारा मेडिकल कर्मियों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की भी काफी कमी होने की बात कही. उन्होंने कहा कि  इसके बावजूद नई बहाली नहीं हो रही है. बीजेपी विधायक के प्रदर्शन के दौरान ही स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में स्वास्थ्य को सुदृढ़ करने के प्रयास में जुटी है.

सत्ता पक्ष ने बताया नौटंकी 

इधर सत्तापक्ष के विधायकों ने समरी लाल के इस अनोखे प्रदर्शन को नौटंकी करार देते हुए कहा है कि भाजपा वाले नौटंकी करने में माहिर हैं यही वजह है की जब भी सदन चलता है तो किसी न किसी रूप में बीजेपी विधायक सदन के बाहर और अंदर सरकार को बदनाम करने के लिए इस तरह की नौटंकी करते रहते हैं.

ये भी पढ़ें : कोरोना का डर! अस्पताल अलर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों, बाजारों में होगी रैंडम जांच

 

Related posts

Motihari Brick kiln Chimney Blasts: बिहार के मोतिहारी में ईंट भट्ठे की चिमनी में भीषण धमाका,7 लोगों की मौत, कई घायल

Manoj Singh

New Wage Code: नौकरीपेशा वालों के लिए Good News, हर हफ्ते म‍िलेगी 3 दिन की छुट्टी, सैलरी स्ट्रक्चर में भी होगा बदलाव

Manoj Singh

Big Breaking: आय से अधिक संपत्ति मामले में IAS पूजा सिंघल पति के साथ गिरफ्तार

Pramod Kumar