समाचार प्लस
Breaking देश बिहार राँची

रांची की मेयर आशा लकड़ा और बिहार के ऋतुराज सिन्हा भाजपा की केन्द्रीय टीम में, बनाये गये राष्ट्रीय मंत्री

Asha Lakra Rituraj Sinha

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

रांची नगर निगम की मेयर डॉ आशा लकड़ा का राजनीतिक कद अब और ऊंचा हो गया है। रांची की राजनीति से उठ कर अब वह सीधे राष्ट्रीय राजनीति में दाखिल हो गयी हैं। केन्द्रीय भाजपा नेतृत्व ने बड़ी जिम्मेदारी देकर आज तक चले उनके शानदार राजनीतिक करियर का सम्मान किया है। बिहार के ऋतुराज सिन्हा को भी केन्द्रीय भाजपा की टीम में राष्ट्रीय मंत्री बनाया गया है।

केन्द्रीय भाजपा ने रविवार को एक सूची जारी कर देश के पांच भाजपा नेताओं को भाजपा की केन्द्रीय राजनीति में नयी जिम्मेदारी सौंपी है। इनमें झारखंड की राजधानी रांची की मेयर आशा लकड़ा भी एक है। आशा लकड़ा को भाजपा ने राष्ट्रीय मंत्री बनाया है। यह घोषणा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की है। यही नहीं, बिहार के ऋतुराज सिन्हा को भी राष्ट्रीय मंत्री का दायित्व पार्टी ने सौंपा है। ऋतुराज सिन्हा के मनोनयन से पार्टी को उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी लाभ मिलने का अनुमान है।

इसके अलावा महाराष्ट्र के विनोद तावड़े को राष्ट्रीय महामंत्री, पश्चिम बंगाल की भारती घोष और शहजाद पूनावाला को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने औपचारिक पत्र जारी कर इन नयी नियुक्तियों की जानकारी दी है।

आशा लकड़ा एक संक्षिप्त परिचय

आशा लकड़ा वर्तमान में रांची की दूसरी बार मेयर बनी हैं। आशा लकड़ा भाजपा की एक तेज-तर्रार महिला राजनीतिज्ञ हैं। उन्हें जनहित के मुद्दों पर लड़ना खूब आता है। वर्तमान में वह भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के छत्तीसगढ़ और अरुणाचल प्रदेश की प्रभारी भी हैं। आशा लकड़ा महानदी कोल्फील्डस लिमिटेड की नॉन ऑफिसियल पार्ट टाइम डायरेक्टर भी हैं।

ऋतुराज सिन्हा एक संक्षिप्त परिचय

ऋतुराज सिन्हा पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा के पुत्र हैं। ऋतुराज सिन्हा का नाम बिहार के प्रमुख उद्यमियों में भी शुमार हैं। ऋतुराज इससे पहले बिहार भाजपा में नित्यानंद राय की प्रदेश कार्यकारिणी में प्रदेश मंत्री रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें: CM हेमंत सोरेन ने किया Hill View Hospital में ट्रॉमा एंड क्रिटिकल केयर यूनिट का उद्घाटन, बोले – बढ़ेगा आयुष्मान भारत का दायरा

Related posts

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: निर्वाचन आयोग ने Guideline की जारी

Manoj Singh

Bihar के साढ़े तीन लाख टीचर्स को नीतीश सरकार की सौगात, मिलेगी 15 फीसदी बढ़ी हुई सैलरी

Manoj Singh

शिक्षा-क्षेत्र के  लिए Bihar के Education Minister ने किया e-Sambandhan Portal का लोकार्पण, आयेगी पारदर्शिता, भ्रष्टाचार की गुंजाइश खत्म

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.