समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड पटना फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Birth Anniversary: रांची में मुख्यमंत्री हेमंत और पटना में मुख्यमंत्री नीतीश ने देशरत्न राजेन्द्र प्रसाद को किया याद

Rajendra Prasad Anniversary

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

आज भारत के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न राजेन्द्र प्रसाद की 137वीं जयंती है। इस मौके पर झारखंड और बिहार के मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने राज्य की राजधानियों में राजेन्द्र बाबू को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। रांची के डोरंडा स्थित राजेन्द्र चौक पर डॉ राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया। झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने भी इस अवसर पर राजेन्द्र प्रसाद को श्रद्धासुमन अर्पित किये।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की फिसली जुबान

देशरत्न राजेन्द्र प्रसाद को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए अपनी भावनाएं भी व्यक्त कीं। लेकिन बोलते वक्त उनकी जुबान फिसल गयी। वह इस मौके पर परमवीर अल्बर्ट एक्का को भी स्मरण करना चाह रहे थे, लेकिन अल्बर्ट एक्का की पुण्यतिथि की जगह सरदार पटेल की पुण्यतिथि बोल गये। यही नहीं उन्होंने इस मौके पर कहा- भारत अनेक वीर सपूतों की भूमि रही है और झारखंड की मिट्टी में भी कई वीर सपूत ने जन्म लिया जिनमें से वीर शहीद अल्बर्ट एक्का, सरदार पटेल और डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद शामिल हैं। इन वीर सपूतों को याद कर हमें गौरव महसूस होता है। इन वीर सपूतों में आज किसी की शहादत दिवस है तो किसी का जन्मदिवस। इन सबकी बदौलत देश को एक दिशा मिली है और इस दिशा की बदौलत देश चल रहा है। ऐसे वीर महापुरुषों को अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित करने आए हैं।

पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजेंद्र बाबू को दी श्रद्धांजलि

वहीं बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देशरत्न डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद की 137वीं जयंती के कार्यक्रम में भाग लेते हुए पटना के राजेन्द्र चौक (राजभवन के सामने) डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद के समाधि स्थल पर आयोजित माल्यार्पण कार्यक्रम में भाग लिया और श्रद्धासुमन अर्पित किये।

यह भी पढ़ें: Omicron Updates: पहले शोध में बड़ा दावा- डेल्टा के मुकाबले री-इंफेक्शन का खतरा 3 गुणा ज्यादा

Related posts

सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए हथियार के साथ बना रहे थे VIDEO, पुलिस ने धर दबोचा

Manoj Singh

CM नीतीश कुमार पर मामला दर्ज करने पहुंचे IAS अफसर, थानेदार ने 4 घंटे तक थाने में कराया इंतजार, यहां देखें Video

Manoj Singh

कुछ खास नहीं चल रहा Bigg Boss 15, बीच में बंद हुआ तो सलमान की पॉपुलेरिटी पर लगेगा बट्टा!

Pramod Kumar