समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Birmingham Test: 350 से बड़ा टारगेट देकर पहली बार हारा भारत, 7 विकेट से हराकर इंगलैंड ने शृंखला की 2-2 से बराबर

Birmingham Test: India lost for the first time by giving a bigger target than 350

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

15 साल के बाद भारत के हाथ इंगलैंड को इंगलैंड में हराने का मौका आया था, लेकिन इंगलिश बल्लेबाजों जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने यह मौका उसके हाथ से छीन लिया। यही नहीं, भारत किसी भी विपक्षी टीम को 350 रनों से ज्यादा का लक्ष्य देकर किसी टेस्ट मैच में पहली बार हार गया। भारत से इंगलैंड को 378 रनों के लक्ष्य मिला था जिसे उसने मात्र 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।

इंगलैंड को दूसरी पारी में 378 रनों का लक्ष्य देने के बाद एक समय भारत 103 रनों पर 3 इंगलिश बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाकर जीत की ओर कदम बढ़ा चुका था। लेकिन इसके बाद बेहतरीन फॉर्म में चल रहे जो रूट (142) और जॉनी बेयरस्टो (114) अड़ गये और चौथे विकेट के लिए 269 रनों नाबाद साझेदारी निभाकर मैच को भारत की ओर जाने नहीं दिया। इसके साथ ही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर हो गई है। ये पहली बार है जब भारत ने विरोधी टीम को 350 से अधिक का टारगेट दिया हो फिर भी मैच हार गया हो। जो रूट ने पाचवें दिन अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक जड़ा। भारत के खिलाफ रूट की 9वीं सेंचुरी रही। जॉनी बेयरस्टो ने मैच की दोनों पारियों में शतक बनाया।

बता दें, भारत ने पहली पारी में ऋषभ पंत (146) और रवीन्द्र जडेजा (104) के शतकों की बदौलत 416 रन बनाने के बाद इंगलैंड की पहली पारी को 284 रनों पर समेट दिया था। इंगलैंड की पहली पारी में भी जॉनी बेयरस्टो ने शतक (106) बनाया था। भारतीय टीम दूसरी पारी में पहली पारी जैसे करिश्मा नहीं कर सकी और पूरी टीम 245 रन पर -आउट हो गई। फिर भी वह इंग्लैंड को 378 रन का बड़ा लक्ष्य देने में सफल रही थी।

यह भी पढ़ें: दुबई जा रही थी स्पाइसजेट की फ्लाइट, कराची में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, यात्री सुरक्षित

Related posts

Jharkhand: गिरिडीह में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को बम से उड़ाया, कई ट्रेनें प्रभावित, इन ट्रेनों का बदला रूट

Sumeet Roy

IAS Pooja singhal Case के बाद MNREGA कर्मियों को विभाग का निर्देश, मीडिया को सूचना उपलब्ध कराया तो होगी कार्रवाई

Manoj Singh

Vacancy: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए है अच्छी खबर , इन शहरों में निकली Vacancy

Sumeet Roy