समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Ganga Vilas Cruise: गंगा विलास क्रूज को छपरा में ‘फंसा’ कर कौन कर रहा बदनाम!

Bihar: Who is defaming Ganga Vilas Cruise by 'trapping' it in Chhapra!

Ganga Vilas Cruise: सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हुई कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वाराणसी से शुरू किया गया गंगा विलास क्रूज छपरा में आकर फंस गया है। याद होगा, पीएम जब क्रूज का उद्घाटन करने वाले थे तब जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष का एक बयान आया था कि मोदी का कोई भी ड्रीम प्रोजेक्ट बिहार में नहीं चलने देंगे। तब लगा कि कहीं यह सरकारी इशारे पर तो नहीं हुआ! लेकिन इसकी सम्भावना तो नजर नहीं आयी, लेकिन झूठी खबरों ने इसे सच साबित करने का प्रयास जरूर किया। बाद में खुलासा हो ही गया कि क्रूज के बिहार में फंसने की खबर फर्जी थी।

खबरों में कहा गया कि वाराणसी से जिस गंगा विलास क्रूज को पीएम नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी, वह बिहार के छपरा में फंस गया। लेकिन छपरा के जिला प्रशासन और अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण IWAI ने इस खबर को झूठा करार दिया। आईडब्ल्यूएआई ने ये भी जानकारी दी कि गंगा विलास क्रूज नदी मार्ग से पटना पहुंच गया है।

इतना ही नहीं, बिहार से छपने वाले अखबारों ने क्रूज के चालक दल और छपरा के जिला प्रशासन के हवाले से गंगा विलास के नदी में फंसने की खबर को झूठा बताया। बात दरअसल यह थी कि गंगा विलास क्रूज से कुछ यात्रियों को छपरा में उतारना था। गंगा नदी के किनारे छिछला होने की वजह से क्रूज को किनारे पर न ले जाना बेहतर समझा गया। इसके बाद यात्रियों को छोटी नावों में बिठाकर किनारे पहुंचाया गया। बस, इसी खबर को सोशल मीडिया में उछाल दिया गया।

फिर जिला प्रशासन ने भी बताया कि छपरा में गंगा नदी पर पीपे का पुल भी हैं। इसे खोलने के बाद ही क्रूज आगे बढ़ सकता था। इसके कारण क्रूज देर तक छपरा में रुका रहा। रुकावटों के कारण जब क्रूज कुछ देर पानी में नहीं तैरा तो झूठी खबरें सोशल मीडिया पर तैरने लगीं।

यह भी पढ़ें: बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में बना 2024 का प्लान, नड्डा बोले- जीतने होंगे 9 राज्यों के चुनाव

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

Related posts

Jab We Met : Shakshi Dhoni को 14 साल बाद याद आई MS Dhoni के साथ पहली मुलाकात, रोमांटिक तस्वीर शेयर कर लिखी दिल की बात

Manoj Singh

JSSC Recruitment 2022: झारखंड में इन पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Manoj Singh

हाईवे पर आपको रोकने वाला टोल प्लाजा अब नहीं रहेगा,  GPS सिस्टम से कट जायेगा टोल, सफर होगा और फास्ट

Pramod Kumar