समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar Vidhan Mandal Monsoon Session: सदन में आने से लगता है डर! विपक्ष के कई विधायक हेलमेट पहन कर पहुंचे

बिहार विधान मंडल के मानसून सत्र (Bihar Vidhan Mandal Monsoon Session) की शुरुआत हो गई है. जबकि सत्र की शुरुआत विधानसभा अध्यक्ष के संबोधन से हुई. पहले दिन दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद विपक्षी दलों ने हंगामा शुरू कर दिया. बीते 23 मार्च को विधान सभा के भीतर विधायकों के साथ दुर्व्यवहार का मामले के विरोध में विपक्ष के कई विधायक हेलमेट पहन कर पहुंचे. विधायकों का कहना है कि उन्हें सदन में आने से डर लगता है इसलिए उन्होंने हेलमेट पहन रखा है.

हेलमेट पहनकर विरोध प्रदर्शन

राजद विधायक सतीश दास और मुकेश रौशन ने जहां हेलमेट पहनकर विरोध प्रदर्शन किया. RJD और माले के कई विधायकों ने ब्लेक मास्क लगाकर विरोध किया. वहीं, माले विधायकों ने ने 23 मार्च को विधान सभा मे हुई घटना पर सरकार से माफी मांगने की मांग की. बता दें कि विपक्षी दलों का आरोप है कि बजट सत्र के दौरान बीते 23 मार्च को सरकार के इशारे पर विरोधी दलों के विधायकों के साथ मारपीट की गई थी.

कई विधायक बिना मास्क पहने नजर आये

विधान सभा में डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सत्र के शुरू होने से पहले पहुंच चुके थे. इस बीच विपक्ष के विधायकों ने कोविड काल के दौरान मृत हुए लोगों के परिजनों को 4 लाख मुआवजा देने की मांग की. हालांकि इस दौरान विधान सभा परिसर में कोविड 19 के प्रोटोकॉल का उल्लंघन भी होता रहा. RJD, BJP और कांग्रेस के विधायक कई विधायक बिना मास्क पहने नजर आये.

बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र आज यानी 26 जुलाई से शुरू होकरआगामी 5 दिनों तक चलेगा और 30 जुलाई को खत्म हो जाएगा. इस छोटे सत्र के दौरान सरकार की प्राथमिकता कई विधायकों को पास कराने की होगी. इसके अलावा सदन में कई वित्तीय कार्य भी निपटाए जाएंगे. इसके अलावा सदन में राज्यपाल द्वारा स्वीकृत आदेशों की प्रतियां रखी जाएंगी.

यह भी पढ़ें : झारखंड में बिकते हैं विधायक! खरीदोगे ?

 

Related posts

Pitru Paksha 2021: जानिए कब से शुरू हो रहे हैं पितृ पक्ष? किस तिथि पर आएगा कौन सा श्राद्ध

Manoj Singh

Bihar: उद्घाटन कर इधर उड़ा नीतीश कुमार का हेलीकॉप्टर, उधर टूटा बांध का सब्र

Pramod Kumar

UP: योगी कैबिनेट विस्तार, 7 नये मंत्रियों ने ली शपथ, 3 ओबीसी, 2 दलित, 1 एसटी और 1 ब्राह्मण चेहरा

Pramod Kumar