समाचार प्लस
बिहार

Bihar: केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गया में किया पिंडदान, विष्णुपद मंदिर में की पूजा-अर्चना

Bihar: Union Finance Minister Nirmala Sitharaman performed Pind Daan in Gaya

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण आज बिहार पहुंचीं। वित्तमंत्री ने विष्णुपद प्रसिद्ध देवघाट पर अपने पूर्वजों के पिंडदान के लिए आयी थीं। उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों के साथ पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए पिंडदान किया और विष्णुपद मंदिर में पूजा-अर्चना की।

वित्तमंत्री बनने के बाद केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण पहली बार बिहार आयीं। सबसे पहले उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए देवघाट पर पिंडदान व तर्पण किया। करीब 20 मिनट तक चले पिंडदान के बाद उन्होंने फल्गु नदी में तर्पण किया। इसके बाद उन्होंने विष्णुपद मंदिर में जाकर अपने परिवार के साथ पूजा-अर्चना की। वित्तमंत्री की मौजूदगी के दौरान आम लोगों और मीडिया कर्मियों को मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गयी। केंद्रीय वित्त मंत्री गुरुवार देर शाम गया सर्किट हाउस पहुंची थीं। जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

शुक्रवार को पिंडदान के बाद विष्णुपद मंदिर प्रबंधकारिणी ने उनका स्वागत और अभिनंदन किया। इस दौरान प्रशासन के कई अधिकारी भी मौजूद रहे। वित्तमंत्री अपने माता-पिता के साथ यहां आयी थीं।

यह भी पढ़ें: Bihar: सुप्रीम कोर्ट का आया नया आदेश, नगर निकाय चुनाव पर लगेगा ग्रहण!

Related posts

Merry Christmas 2021: Omicron के साए में भी क्रिसमस का छाया उल्लास, रांची, धनबाद सहित पूरे राज्य भर के चर्च में विशेष प्रार्थना

Manoj Singh

प्रशासनिक चाक चौबंद के बीच बिहार के 24 सीटों पर MLC का चुनाव प्रारंभ

Sumeet Roy

Bihar Politics: ‘मर जाऊंगा, लेकिन BJP के साथ नहीं जाऊंगा,’ Nitish Kumar का बड़ा बयान

Manoj Singh