समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Ukraine में फंसे बिहार के छात्रों को वापस लाने की शुरू हुई कवायद, छात्रों ने VIDEO में ज़ाहिर की ख़ुशी

bihar students are now rescued from ukraine by bihar government

गोपालगंज से सुशील श्रीवास्तव की रिपोर्ट

Gopalganj News: गोपालगंज के यूक्रेन में फंसे मेडिकल छात्रों को भारत लाने की कवायद शुरू हो गयी है।भारतीय दूतावास ने उन सभी छात्रों से संपर्क किया है, जो यूक्रेन के इवानो सिटी में फंसे हुए थे। इवानों में बंकर से सभी छात्रों को बाहर निकालकर उन्हें हंगरी सीमा पर ले जाया जा रहा है, जहां से एयर लिफ्टिंग कर भारत लाया जायेगा।

यूक्रेन के इनावों से हंगरी जाने के लिए रवाना हुये मेडिकल छात्रों ने वीडियो वाट्सअप पर शेयर कर इसकी जानकारी दी है। गोपालगंज के मेडिकल स्टूडेंट्स आकिब रजा ने बताया कि भारतीय दूतावास से उन्हें सूचना मिली, जिसके बाद यूक्रेन सरकार की ओर से वाहन का इंतजाम किया गया और अब ये सभी छात्र हंगरी सीमा के लिए निकल गये हैं।

बचाव के लिए इन छात्रों ने अपने मिनी बस पर आगे भारतीय तिरंगा को सिंबल के रूप में लगा लिया है जो वीडियो में देखा जा सकता है।यही नही बल्कि मिनीबस पर सवार भारत के अलग अलग प्रदेशो के कुल 18 छात्रों ने शेयर किए गए वीडियो में अपना अपना नाम और पता भी बता रहे है जिसे स्पष्ट वीडियो में देखा जा सकता है।

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद वहां अलग-अलग शहरों में फंसे गोपालगंज के मेडिकल छात्रों वतन वापस बुलाने की मांग केंद्र और राज्य सरकार की थी। छात्रों ने यूक्रेन के हालात की तमाम तरह की वीडियो भी बनाकर सोशल मीडियो के जरिये भेजकर भारत बुलाने की गुहार लगाई थी।

गोपालगंज के सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने बताया कि यूक्रेन में फंसे छात्रों को स्वदेश वापस सकुशल बुलाने के लिए विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा और अब उन सभी छात्रों को हंगरी सीमा तक लाया जा रहा है, जहां से स्वदेश लौटेंगे। उन्होंने कहाकि पोलैंड के बॉर्डर पर दो बच्चे और हंगरी के बॉर्डर पर 14 बच्चों को लाया गया है ।जिन्हें सकुशल भारत लाया जाएगा।संसद ने मोबाइल पर उन छात्रों से बात चीत कर संतावना भी दी है।

इसे भी पढ़ें: पप्पू यादव की बेटी ब्यूटी ने वीडियो में लगायी गुहार, यूक्रेन से बाहर निकाले सरकार

gopalganj news

Related posts

Gangubai Kathiawadi Trailer: Alia Bhatt का जबरदस्त अंदाज, धांसू डायलॉग्स ने जीत लिया दिल

Manoj Singh

Coal Crisis in India: क्यों आया भारत में कोयले का इतना बड़ा संकट? क्या Blackout का है डर?

Sumeet Roy

PM Modi के काफिले में शामिल हुई 12 करोड़ की Mercedes Maybach S650 कार, इस पर गोली और धमाकों का नहीं होता असर, जानें खासियत

Sumeet Roy