समाचार प्लस
Breaking अपराध बिहार

Bihar: AK-47 और ग्रेनेड रखने के जुर्म में राजद विधायक को 10 साल की सजा, विधायकी जाना तय

Bihar: RJD MLA sentenced to 10 years for possessing AK-47 and grenade

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

मोकामा से राजद के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को एमपी-एमएलए कोर्ट ने 10 साल की सजा सुना कर उनकी विधायकी को संकट को डाल दिया है। कोर्ट लदमा स्थित अपने पुश्तैनी घर में AK-47 और ग्रेनेड रखने के मामले में कोर्ट उन्हें पहले ही दोषी करार दे चुका था। मंगलवार को कोर्ट ने विधायक की सजा का ऐलान कर दिया। बता दें, मोकामा के विधायक अनंत सिंह अभी पटना की बेऊर जेल में बंद हैं।

गौरतलब है कि 2019 में पटना पुलिस को छापेमारी में अनंत सिंह के पैतृक आवास से आधुनिक हथियार एके 47 राइफल, कारतूस और हैंड ग्रेनेड मिले थे। इसी आधार पर 16 अगस्त, 2019 को बाढ़ थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। बिहार के बाहुबली विधायक माने जाने वाले अनंत सिंह के केस को बिहार सरकार ने विशेष कांड की श्रेणी में रखा था। इसलिए ट्रायल के लिए विशेष लोक अभियोजक को नियुक्त किया गया था। इस मामले का स्पीडी ट्रायल भी चलाया गया। सुनवाई के दौरान नियुक्त विशेष लोक अभियोजक ने 13 पुलिस वालों को कोर्ट में पेश किया था जबकि अनंत सिंह की ओर से बचाव पक्ष ने 33 गवाह पेश किए। 10 साल की सजा सुनाये जाने के बाद अनंत सिंह की विधायकी जाना तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: अपोलो रास्ता विवाद में जवाब नहीं देने से नाराज हाई कोर्ट ने रांची डीसी पर लगाया 50,000 का जुर्माना

Related posts

Jharkhand के माली में फंसे मजदूरों की केन्द्रीय राज्यमंत्री अन्नपूर्णा की पहल से कल होगी घर वापसी

Pramod Kumar

केंद्र सरकार ने 409 रोगों की इलाज सीमा बढ़ाई, काम आई स्वास्थ्य मंत्री Banna Gupta की पहल, केंद्र का जताया आभार

Sumeet Roy

Jharkhand: डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन की कार्यप्रणाली को बेहतर करने के लिए एमओयू

Pramod Kumar