समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar Red Light Area: बिहार के इस जिले में है सबसे ज्यादा Red Light Area, विदेश तक फैला है जाल, होता है करोड़ों का धंधा

bihar red light area

Bihar Red Light Area: बिहार में एक जिला ऐसा भी है जो ऐसा इकलौता जिला है, जहां सबसे अधिक रेडलाइट एरिया सक्रिय रूप से संचालित है. यह जिला है पूर्णिया जहां वर्तमान में 10 रेडलाइट एरिया है, इनमें सर्वाधिक शहरी क्षेत्र में 6 रेडलाइट एरिया है. जानकार लोगों द्वारा दिये गये आंकड़े बताते हैं कि वर्तमान में 300 से अधिक महिलाएं जिस्मफरोशी के धंधे में संलिप्त हैं. इनमें तीन दर्जन के करीब नाबालिग लड़कियां हैं. हैरत की बात यह है कि शहरी क्षेत्र के कटिहार मोड़ के रेडलाइट एरिया में तीन विकलांग महिला है, जिनसे धंधा करवाया जा रहा है.

उपलब्ध जानकारी के अनुसार शहरी क्षेत्र के कटिहार मोड़ के रेडलाइट एरिया में 50, गुलाबबाग जीरोमाइल में 46, गुलाबबाग सुनौली चौक मुजरापट्टी में 48, शीशाबाड़ी में 20, कब्रिस्तान टोला में 15 एवं हरदा बाजार में 20 सेक्सवर्कर हैं. वहीं शहर से बाहर रौटा बाजार में 60, अनगढ़ में 40, बनमनखी में 50 एवं धमदाहा में 10 सेक्स वर्कर देह व्यापार में सक्रिय हैं. इन सभी रेडलाइट एरिया की संचालकों का एक दूसरे से सीधा संबंध है. जबकि कटिहार मोड़ और गुलाबबाग जीरोमाइल रेडलाइट एरिया के धंधेबाजों का बंगाल के पांजीपाड़ा और इस्लामपुर के रेडलाइट एरिया से सीधा संबंध है.

Bihar Red Light Area
Image source : social media
20 वर्ष में 75 से अधिक महिला संचालिका ने की करोड़ों की संपत्ति अर्जित

जिले के 10 रेडलाइट एरिया में लगभग 75 ऐसी महिलाएं हैं, जिन्होंने 15 से 20 वर्ष के दौरान करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है. इनमें कई महिलाओं के बैंक खाते में भी लाखों रुपये जमा है. पूर्व में ये महिला सीधी तौर पर जिस्मफरोशी के धंधे में सक्रिय थी, लेकिन उम्र ढल जाने के बाद इन्होंने अपने संरक्षण में सेक्स वर्कर रख कर धंधा चलाने लगी. आलम यह है कि इनके न केवल शहरी क्षेत्र में जिले के कई कस्बाई इलाकों में जमीन है.

जिस्म फरोशी के धंधे में सक्रिय रह कर अकूत संपत्ति बनायी

धंधे से जुड़ी करोड़पति महिलाओं में कटिहार मोड़ में 10, गुलाबबाग जीरोमाइल में 8, मुजरापट्टी में 10, हरदा में 5, बनमनखी में 10, कब्रिस्तान टोला में 2, धमदाहा में 1 के अलावा रौटा में सर्वाधिक 30 महिला संचालिका है, जो जिस्म फरोशी के धंधे में सक्रिय रह कर अकूत संपत्ति अर्जित कर ली है. इनमें कटिहार मोड़ और मुजरापट्टी में सर्वाधिक अमीर महिलाएं हैं, जिनके मुंबई में फ्लैट और बंगाल में जमीन खरीद रखी है.

Bihar Red Light Area
Image source : social media

मुंबई से दुबई भी जाती रहती हैं महिलाएं 

मुजरापट्टी की कुछ महिलाएं मुंबई से दुबई भी जाती रहती है. कटिहार मोड़ के रेडलाइट एरिया की दो महिलाओं ने विगत दो दशक में न केवल संपत्ति बनायी बल्कि इस धंधे में सोहरत हासिल कर लेडी डॉन बन गयी है. जिस्मफरोसी के धंधे में इनका एकमात्र राज है. बेहतर पुलिस मैनेजमेंट के कारण इनकी तुती बोलती है.

इसे भी पढें: LIC Vaya Vandana Yojana: पति- पत्नी को मिल सकती है 19,000 तक की पेंशन, जानिए LIC की नयी स्कीम

इसे भी पढें: LUDO में UP के ‘Mulayam Singh Yadav’ से इश्क कर बैठी पाकिस्तानी लड़की, फिर कर दिया ये कांड

Related posts

10 वर्ष पहले 11वें स्थान पर रहने वाला भारत बन गया विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, ब्रिटेन को पीछे छोड़ा

Pramod Kumar

Araria : 10 साल की मासूम से दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को फांसी की सजा

Manoj Singh

Bhagalpur: नवरात्रि मेले में नाश्ता बेचते हुए भाजपा विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Pramod Kumar