समाचार प्लस
Breaking बिहार राजनीति

Bihar Politics : क्या है नयी कहानी…तेजस्वी यादव और अब्दुल बारी सिद्दीकी को आखिर क्यों जाना पड़ा हैदराबाद

Bihar Politics

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस झारखंड -बिहार

Bihar Politics : बिहार में पंचायत चुनाव खत्म होने के बाद विधान परिषद (MLC) चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है। क्षेत्र में दावेदार जोर लगा रहे हैं। कुछ दिनों में 24 सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव को लेकर बिहार में राजनीति तेज हो चुकी है। खास तौर पर NDA के अंदर घमासान शुरू हो गया है। इसी बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव हैदराबाद के लिए रवाना हो गए। जानकारी है कि तेजस्वी यादव के साथ RJD के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी, सुनील सिंह और भोला यादव भी गए हैं। वे मंगलवार को ही शाम के समय लौट भी आएंगे। सभा चार्टर्ड प्लेन से गए हैं।ऐसे में सवाल अब उठ खड़े हो रहे हैं कि जब हैदराबाद में लालू यादव नहीं हैं और ना ही आरजेडी का और कोई बड़ा नेता, तो अचानक ऐसी कौन सी स्थिति आन पड़ी कि उन्हें आनन -फानन में हैदराबाद जाना पड़ा। राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

तेजस्वी यादव ने विधान परिषद चुनाव के लिए प्रत्याशी कर दिए तय!

माना जा रहा है कि बिहार में विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के घटक दल आरजेडी की मांग को नजरअंदाज कर अपने प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं। हाल ही में कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीट पर हुए उपचुनाव की तरह आरजेडी ने कांग्रेस की मांग को दरकिनार कर खुद से ही अपनी पार्टी के नाम लगभग तय कर लिए हैं।सूत्रों का कहना है कि तेजस्वी यादव ने विधान परिषद चुनाव के लिए आरजेडी के प्रत्याशी तय कर लिए हैं। अब केवल इन प्रत्याशियों के नाम पर आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव की मुहर लगनी बाकी है। इतना ही नहीं, तेजस्वी यादव ने बड़े भाई तेजप्रताप यादव की ओर से 6 सीटों की डिमांड को भी नजरअंदाज कर दिया है। माना जा रहा है कि कुछ सीटों के लिए तेजस्वी यादव ने आरजेडी के MLC कैंडिडेट तय कर लिए हैं। हालांकि लालू यादव की हामी के बाद ही इसकीआधिकारिक घोषणा की जाएगी।

हिस्सेदारी के लिए दावा कर चुके हैं तेजप्रताप

उधर तेजप्रताप यादव राजद में अपनी अलग हिस्सेदारी के लिए दावा कर रहे हैं। बिहार विधान परिषद (MLC) की 24 सीटों के लिए होने वाले चुनाव को देखते हुए तेज प्रताप यादव ने अपने समर्थकों के लिए सीट की डिमांड रख दी है। तेज प्रताप यादव ने कहा है कि MLC चुनाव में उन्हें अपने समर्थकों के लिए 25 फीसदी सीटें चाहिए। यहां 25 फीसदी सीटों का मतलब है लालू के बड़े बेटे MLC की छह सीटें अपने समर्थकों के लिए चाहते हैं।
ये भी पढ़ें : Mayawati नहीं लड़ेंगी विधान सभा चुनाव, BSP ने किया ऐलान

Related posts

Bihar IPS Promotion : बिहार में 31 IPS का प्रमोशन, पटना SSP समेत 13 अफसर बनाए गए DIG, ये नाम हैं शामिल

Manoj Singh

SDO Promotion Case : झारखंड हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी, “प्रोन्नति पर रोक नहीं हटी तो मुख्य सचिव देंगे जवाब”

Manoj Singh

बीच समंदर में Ileana Dcruz ने बढ़ाया Internet का पारा, हर एक फोटो पर उड़ेंगे होश

Manoj Singh