समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार राजनीति

Bihar Politics: लालू-नीतीश मुलाकात पर BJP का तंज – ‘लालू यादव के हाथ नीतीश का रिमोट कंट्रोल’, BJP- JDU आमने -सामने

image source : social media

Bihar Politics: नीतीश कुमार(Nitish Kumar) गुरुवार को दिल्ली से गया पहुंचे, जहां उन्होंने रबर डैम का उद्घाटन किया. डैम का उद्घाटन करने के बाद नीतीश कुमार तेजस्वी के साथ पटना पहुंच सीधे लालू दरबार गए. जानकारी के अनुसार, नीतीश कुमार जिस उद्देश्य से दिल्ली दौरे पर गए थे, उस बारे में लालू यादव(Lalu yadav) को उन्होंने जानकारी दी. हालांकि ये जानकारी नहीं मिल पाई है कि दोनों के बीच और किन-किन मुद्दों पर बात हुई. गौरतलब है कि दिल्ली जाने से पहले भी नीतीश कुमार लालू यादव से मुलाकात की थी, उसके बाद ही दिल्ली गए थे.

रिमोट कंट्रोल लालू यादव के पास?

लालू- नीतीश की इस मुलाकात से  सियासी गलियारे में इस बात को लेकर चर्चा होने लगी है कि क्या नीतीश सरकार की रिमोट कंट्रोल लालू यादव के हाथों तो नहीं चल गई? नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने इस सम्बन्ध में बयान दिया है कि लालू प्रसाद यादव रिमोट से बिहार सरकार चला रहे हैं और वो जब चाहते हैं नीतीश कुमार को साथ रखते हैं, जब चाहते है देश भ्रमण पर भेज देते हैं. इससे भाजपा और जदयू के बीच वार- पलटवार का दौर शुरू हो गया है. बता दें कि इससे पहले कुछ दिन पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने भी मुजफ्फरपुर में कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं,  लेकिन उनका रिमोट कंट्रोल लालू प्रसाद यादव के हाथ में है. लालू जी जैसे बटन दबाते हैं, नीतीश जी वैसा ही काम करते हैं.

image source : social media
image source : social media

बीजेपी को जो कहना है कहते रहे- जदयू

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा के बयान पर पर पलटवार करते हुए JDU संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि कौन क्या कहता है, उसके चिंता नहीं है. बीजेपी से पूछ कर नीतीश कुमार कहीं नहीं जाएंगे, वह अपने हिसाब से जाएंगे और विपक्ष की एकता में सफल होंगे. लगातार लालू यादव से नीतीश कुमार मिलेंगे. इसमें कोई दिक्कत क्या है, लालू यादव के साथ और नेताओं से भी मिलेंगे बीजेपी को जो कहना है कहते रहे.

image source : social media
image source : social media

सत्ता हाथ से चली गई है तो बीजेपी व्याकुल है-आरजेडी

वहीँ आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा बिहार में सरकार आपसी समर्थन से है, यहां कोई रिमोट से नहीं है. भ्रम में ना रहें . उन्होंने कहा कि विश्वास की बुनियाद पर बनी हुई गठबंधन जनता के आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए है. आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि सभी काम तेजी से हो रहे हैं, सत्ता हाथ से चली गई है तो बीजेपी व्याकुल है. उन्होंने कहा कि देश करहा रहा है तो यह लोग व्याकुल होंगे और रिमोट की बात करेंगे. वहीं कांग्रेस के विधायक प्रतिमा कुमारी ने कहा कि बीजेपी विपक्ष में है तो कुछ भी आरोप लगा सकते हैं उनके नेता या एक बड़े भाई के प्रति छोटे भाई का स्नेह प्यार है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार इसलिए जाते हैं और हमारी संस्कृति भी है,

लालू यादव ने ही राहुल गांधी को नीतीश कुमार से मिलने के लिए तैयार किया!

पटना पहुंचते ही लालू यादव से मिलने नीतीश राबड़ी आवास गए और आरजेडी सुप्रीमो से मुलाकात की. इस दौरान उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी मौजूद थीं.  सियासी गलियारे में यह भी चर्चा है कि लालू यादव ने ही राहुल गांधी को नीतीश कुमार से मिलने के लिए तैयार किया था. दिल्ली से पटना लौटने के बाद नीतीश कुमार ने विपक्ष के नेताओं से क्या बातचीत हुई, इस बारे में जानकारी दी.

ये भी पढ़ें : Rahul Gandhi ने पहनी Burberry की 41 हजार रुपए की टीशर्ट, भाजपा ने शेयर की तस्वीर, लिखा – भारत देखो

Related posts

रिम्स अस्पताल के 18 जूनियर और सीनियर मेडिकल स्टूडेंट किए गए निष्कासित

Manoj Singh

Bank Holidays in January 2022: जनवरी में 16 दिन बंद रहेंगे बैंक, चेक करें पूरी लिस्ट

Manoj Singh

YBN University में छात्राओं ने दी रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति, मनमोहक गीत संगीत व नृत्य से श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

Manoj Singh