समाचार प्लस
Breaking देश पटना फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार राजनीति

Bihar Politics: बिहार में होने वाला है बड़ा सियासी बदलाव! शाहनवाज हुसैन, रविशंकर प्रसाद दिल्ली तलब

image source : social media

Bihar Politics: बिहार (Bihar) की राजनीति गरमाई हुई है. बिहार में जो वर्तमान राजनीतिक हालात पैदा हुए हैं उससे तो ऐसा लगता है कि अगले दो- तीन दिनों में राज्य का राजनीतिक परिदृश्य बदल जाएगा। RJD, JDU, कांग्रेस और हम जैसी पार्टियां बैठक करने जा रहीं हैं। वहीं, राज्य में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक दलों, जनता दल-यूनाइटेड (JDU) और BJP में मनमुटाव की अटकलों के बीच प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने आज सोमवार को कहा कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बीजेपी के साथ संबंध तोड़ देते हैं, तो वह उनकी पार्टी में उनका स्वागत है।

मंगलवार को सीएम आवास पर बैठक 

सत्ताधारी एनडीए गठबंधन के घटक जदयू ने सभी अपने एमपी, एमएलए/एमएलसी को पटना तलब किया है। हालांकि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि आरसीपी सिंह प्रकरण के बाद उत्पन्न स्थिति पर विचार करने के लिए सभी को बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को सीएम आवास पर उनकी बैठक होने वाली है। ललन सिंह ने टीवी चैनलों को दिए अपने बयान में बीजेपी के प्रति पार्टी की नाराजगी भी मजबूती से उजागर कर दिया है।

image source : social media
image source : social media

सोनिया गांधी से भी नीतीश कुमार की बीतचीत हुई 

इस बीच उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन(shahnawaz) को दिल्ली बुलाया गया है।  उनके साथ-साथ सांसद रविशंकर प्रसाद दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।ऐसा माना जा रहा है कि बिहार बीजेपी में उत्पन्न राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा हो सकती है। इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी नीतीश कुमार की बीतचीत हुई है। जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से फोन पर बात की है। उसके बाद कांग्रेस के सभी विधायकों को पटना बुला लिया गया है।

 

image source : social media
image source : social media

आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बना सकते हैं नीतीश 

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच पिछले कुछ दिनों से तनातनी चल रही है, बिहार में उत्पन्न इस राजनीतिक हालात से ये सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या अब बिहार में एनडीए सरकार गिर जाएगी और नीतीश आरजेडी के साथ मिलकर फिर से सरकार बनाएंगे?

ये भी पढ़ें : ‘आदिवासी लड़कियों को फंसा रहे बांग्लादेशी मुसलमान’, इस्लामीकरण पर संसद में बोले बीजेपी सांसद Nishikant Dubey

Related posts

जब सैंया, देवर की हो गयी मुश्किल, फिर भाभीजी की कुर्सी की राह कैसे होगी आसान? आरोप तो उन पर भी हैं कई!

Pramod Kumar

राज्यसभा चुनाव से पहले पत्नी संग लंदन रवाना हुए Tejashwi Yadav, साथ क्यों गए मनोज झा ?

Sumeet Roy

शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा की शादी, शिरकत करने पहुंचे तेजस्वी

Manoj Singh