समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार राजनीति

Bihar Politics: बिहार में ओवैसी की पार्टी में बड़ी टूट, पांच में से चार विधायक RJD में शामिल

image source : social media

Bihar Politics:  बिहार में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को बड़ा झटका लगा है। उनकी पार्टी AIMIM में बड़ी टूट हो गई है। एआईएमआईएम के पांच में से चार विधायक RJD में शामिल हो रहे हैं। बिहार एआईएमआईएम के चार विधायक शाहनवाज, मोहम्मद अंजार नईमी, मुहम्मद इजहार असफी और सैयद रुकनुद्दीन आज RJD में शामिल होंगे। ओवैसी की पार्टी के चारों विधायकों के राजद में शामिल होने की खबर पर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी मुहर लगा दी है।

बता दें कि बीते विधानसभा चुनाव में ओवैसी की AIMIM से 5 विधायक जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। इनमें से चार विधायकों ने अब पार्टी का दामन छोड़ दिया है। इनमें शाहनवाज, मोहम्मद अनजर नईमी, मोहम्मद इजहार असफी और सैयद रुकनुद्दीन का नाम शामिल है।

बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बनी RJD

ओवैसी की पार्टी से चार विधायकों के आने के बाद आरजेडी बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। पार्टी के अब कुल 80 विधायक हो गए हैं। बीजेपी दूसरे नंबर पर पहुंच गई है, जिसके विधायकों की संख्या 78 है।

ओवैसी की पार्टी के विधायकों के संपर्क में थे तेजस्वी 

बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव लंबे समय से एआईएमआईएम का आरजेडी में विलय करना चाहते थे। वे लगातार ओवैसी की पार्टी के विधायकों के संपर्क में थे। हालांकि, AIMIM प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान से विलय की बात नहीं बन पाई। मगर तेजस्वी पांच में से चार विधायकों को अपने दल में शामिल करने में सफल रहे।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कल शक्ति परीक्षण, क्या फ्लोर टेस्ट में NCP ही बढ़ाएगी उद्धव की मुश्किलें!

Related posts

BS Yediyurappa ने दिया कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, कहा- मैंने पार्टी को यहां तक पहुंचाया

Manoj Singh

Deoghar: रजत मुखर्जी ने 50 वर्षों में किया 50,000 डाक टिकटों का संग्रह, प्रकृति प्रेमी हैं, पक्षी भी पहचानते आवाज

Pramod Kumar

Jharkhand में जाति प्रमाण पत्र से हट सकता है धर्म का कॉलम, हेमंत सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

Manoj Singh