समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

बिहार पुलिस SI भर्ती परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान, यहां देखें पूरा शेड्यूल

बिहार पुलिस SI भर्ती परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान, यहां देखें पूरा शेड्यूल

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार 

BPSSC SI Exam Date 2021: बिहार पुलिस सबऑर्डिनेट सर्विस कमीशन (BPSSC) ने सब इंस्पेक्टर (SI) और सर्जेंट (Sergeant) के 2213 पदों पर निकाली गई भर्ती की परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है. कमीशन ने इस परीक्षा के संबंध में एक नोटिस जारी किया है, जिसके मुताबिक संयुक्त प्रारंभिक (लिखित) परीक्षा 26 दिसंबर 2021 को राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. सब इंस्पेक्टर और सर्जेंट के इन पदों के लिए पिछले साल आवेदन मांगे गए थे. लंबे समय से उम्मीदवारों को परीक्षा की तारीखों का इंतजार था. अगले कुछ सप्ताह में कमीशन की तरफ से एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे.

चयन प्रक्रिया 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी होगी. लिखित परीक्षा में पास होने वाले कैंडिडेट्स को फिजिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा. जो लोग इस स्टेज को बात करेंगे उन्हें मेडिकल टेस्ट से गुजरना होगा. इन सभी स्टेज को पार करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद नौकरी मिल जाएगी.

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

1. जिन उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए आवेदन किया था, उन्हें सबसे पहले बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन की वेबसाइट https://bpssc.bih.nic.in पर जाना होगा.
2. इस वेबसाइट पर आपको इस भर्ती परीक्षा का नोटिस और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक नजर आ जाएगा, इस पर क्लिक करना होगा.
3. आप अपना एप्लीकेशन नंबर/रजिस्ट्रेशन नंबर समेत जरूरी विवरण दर्ज कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद आप उस पर दिए गए दिशा-निर्देशों को अच्छी तरह पढ़ लें.

ऐसे देखें भर्ती की डिटेल

अगर आप इस भर्ती परीक्षा का सिलेबस और उससे जुड़ी ज्यादा जानकारी हासिल करना चाहते हैं, तो आपको बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस की वेबसाइट https://bpssc.bih.nic.in पर विजिट करना होगा. यहां आपको हेल्पलाइन नंबर और इस भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें : पटना पहुंचते ही सक्रिय हुए RJD सुप्रीमो, 27 अक्टूबर से शुरू करेंगे चुनाव प्रचार

Related posts

34वां राष्ट्रीय खेल घोटाला मामला : आरोपी सुबिमल मुखोपाध्याय ने सिविल कोर्ट में किया सरेंडर

Manoj Singh

Lakhisarai: आलू की बोरी में छिपाकर ले जा रहे थे विदेशी शराब, तीन तस्कर गिरफ्तार

Pramod Kumar

धनबाद जज की संदिग्ध मौत पर सुप्रीम निर्देश

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.