समाचार प्लस
Breaking नालंदा बिहार बेगूसराय

Bihar Panchayat Election: हंगामेदार रहा अंतिम चरण का मतदान, कहीं चले पत्थर, कहीं हुआ लाठीचार्ज

Bihar Panchayat Election

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का आज अंतिम चरण का मतदान काफी हंगामेदार रहा। 11 चरणों तक चले मतदान में रविवार को बिहार पंचायत चुनाव का अंतिम चरण था। लेकिन पहले के चरणों की तरह इस बार भी कई जगहों से हंगामें की खबरें आयी हैं। नालंदा के बूथ संख्या 133 पर जमकर हंगामा हुआ। यह हंगामा मतदान केन्द्र पर ईवीएम की खराबी की खबर के बाद हुआ। अस्थावां प्रखड के कैला पंचायत के 133 बूथों पर ईवीएम खराब होने की बात कह कर ग्रामीणों ने रोड़ेबाजी की और जमकर हंगामा किया। घटना की सूचना मिलते ही बिहारशरीफ के अनुमंडल पदाधिकारी कुमार अनुराग सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी गांव पहुंच कर लोगों से घटना की जानकारी ली और समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि लोगों में थोड़ा भ्रम था, इस कारण थोड़ी परेशानी हुई है। लोगों को समझा-बुझाकर मामले को  शांत करा दिया गया। जो लोग उपद्रव में शामिल थे, उन्हें चिह्नित किया जा रहा है।

बेगूसराय के एक मतदान केन्द्र पर पुलिस को ग्रामीणों पर लाठीचार्ज करना पड़ा। घटना तेघड़ा प्रखंड के बरौनी के मतदान केंद्र संख्या 58 की घटना है। इसके बाद पुलिस के लाठी चार्ज से नाराज ग्रामीणों ने हंगामा भी किया।

गोपालगंज के बैकुंठपुर के चमनपुरा पंचायत के बूथ संख्या 82 के समीप पथराव किये जाने की खबर आयी है। यह पथराव वोटिंग को लेकर ग्रामीणों ने आपस में किया। हंगामा करने पर 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है। एसपी आनंद कुमार ने कहा, हंगामा करने वालों को कड़ी चेतावनी भी दी गयी है। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

बता दें, बिहार पंचायत चुनाव के 11वें और आखिरी चरण का मतदान में राज्य के 22 जिलों के 38 प्रखंडों के 560 पंचायतों में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। आज पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल-रमगढ़वा-सुगौली प्रखंड, पश्चिम चंपारण जिले के भितहां, मधुबनी के पिपरासी प्रखंड, सीवान जिले के जीरादेई-दरौली, गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर, वैशाली जिले के राघोपुर-देसरी, मुजफ्फरपुर जिले में केटरा प्रखंड, भोजपुर जिले के शाहपुर, पटना जिले के मनेर-दानापुर, नालंदा जिले के अस्थावां-करायपरसुराय, सारण जिले के परसा-दरियापुर और मकेर में वोट डाले गये। वाटों की गिनती 14 दिसम्बर को होगी।

यह भी पढ़ें:  Suspected Case Of Omicron Variant: केरल से रांची आई महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव, RIMS में भर्ती, जिनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजा जाएगा सैंपल

Related posts

अमृतसर में पाकिस्तान जैसी घटना, स्वर्ण मंदिर में दरबार साहब की ‘बेअदबी’ पर ‘सजा-ए-मौत’, ‘हत्याकांड’ की ‘सिर्फ निंदा’

Pramod Kumar

ट्रैक पर आ रही है Rhea Chakraborty की लाइफ, देर रात पार्टी करने निकलीं, देखें खूबसूरत अंदाज 

Manoj Singh

Pegasus Jasoosi : 5 अगस्त को दायर याचिकाओं पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

Pramod Kumar