समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar: आखिर बैकफुट पर आये नीतीश कुमार, कानून मंत्रालय कार्तिकेय सिंह से छीन कर शमीम अहमद को दिया

Bihar: Nitish Kumar snatched the law ministry from Kartikeya and gave it to Shamim Ahmed

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

दागी विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल करने के बाद आलोचनाओं में आये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शायद अपनी ‘सुशासन बाबू’ की छवि सुधारने में लगे हैं। इसकी शुरुआत अपनी नई कैबिनेट के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह से उनका मंत्रालय वापस लेकर इसकी शुरुआत की है। कानून मंत्रालय शमीम अहमद को आवंटित कर दिया गया है। शमीम अहमद पहले गन्ना उद्योग मंत्री थे। कार्तिकेय सिंह पर अपहरण के एक मामले में कथित रूप से गिरफ्तारी का वारंट जारी होने की खबर के बाद से विपक्ष में बैठी भाजपा सीएम नीतीश पर हमलावर थी।

बता दें कि अनंत सिंह के करीबी माने जाने वाले कार्तिकेय सिंह के नाम अपहरण के एक पुराने मामले में 16 अगस्त को आत्मसमर्पण करना था। लेकिन उसी उन्होंने कानून मंत्री के रूप में शपथ ली थी। इसी के बाद वह विवादों में आ गये थे और इसे लेकर बीजेपी लगातार नीतीश सरकार पर निशाना साध रही थी। राजद विधायक कार्तिकेय सिंह के खिलाफ 16 अगस्त को कोर्ट में सरेंडर करने का वारंट जारी किया गया था, लेकिन वह उसी दिन कानून मंत्रिपद की शपथ ले रहे थे। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी कार्तिकेय सिंह को लेकर लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोल रहे थे।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Crime: झारखंड में नहीं थम रहा महिलाओं के साथ हैवानियत का सिलसिला, क्या सूबे में ख़त्म होता जा रहा कानून का डर?

Related posts

झारखंड में भाजपा के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर हुआ नक्सली हमला, दो बॉडीगार्ड की हत्या

Sumeet Roy

Guna Case: पुलिस ने ढेर किए 2 आरोपी, पिता ने खोले ये राज

Manoj Singh

Ankita Murder Case: बाबूलाल मरांडी ने डीएसपी नूर मुस्तफा पर आरोपी शाहरुख को बचाने का लगाया आरोप

Manoj Singh