समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar: Nitish 8.0 मंत्रिमंडल का विस्तार कल, किसकी खिलेंगी बांछें, किसका फूलेगा मुंह?

Bihar: Nitish 8.0 cabinet expansion, who will bloom, who will bloom?

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

बिहार में नये गठबंधन सरकार के नये मंत्रिमंडल का पहला गठन मंगलवार को होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने स्वतंत्रता दिवस के ऐतिहासिक अवसर पर 10 लाख नौकरियां देने और इसको आगे बढ़ाकर 20 लाख भी किये जाने की घोषणा कर बिहार के युवाओं को तो खुश कर दिया है। लेकिन देखना है मंगलवार को उनके मंत्रिमंडल गठन के बाद कौन खुश होता है और किसकी आशाओं पर तुषारापात होता है।

मंगलवार सुबह 11.30 मिनट पर जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस के विधायक मंत्री लेंगे पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल फागू चौहान राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। महागठबंधन कह तो रहा है कि सहयोगी दलों में मंत्रिमंडल का फार्मूला तय हो गया है। लेकिन मंत्रिमंडल गठन से पहले ही महागठबंधन में नाराजगी की खबरें भी आने लगी हैं। किस पार्टी के कितने विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी इसकी अभी तक आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है। हालांकि सूत्र बता रहे हैं कि महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी राजद से तेजप्रताप यादव, आलोक मेहता, कुमार सर्वजीत, समीर महासेठ, अनिता देवी, ललित यादव, ऋषि कुमार, सुरेन्द्र यादव, चन्द्रशेखर, कार्तिक कुमार, सुधाकर सिंह, शमीम अहमद, रणविजय साहू, अख्तरुल इस्लाम शाहीन मंत्री बन सकते हैं। वहीं, आलोक मेहता स्पीकर बनाये जा सकते हैं।

कांग्रेस से नाराजगी की खबर

मंत्रिमंडल गठन की खबरों के बीच पटना के सदाकत आश्रम से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के विरोध की खबरें आ रही हैं। विरोध करने वाले कांग्रेस कह रहे हैं कि अगर मंत्रिमंडल में कांग्रेस को सम्मानजनक जगह नहीं मिलेगी तो हम यह बर्दाश्त नहीं करेंगे। महागठबंधन के साथ रहेंगे, लेकिन मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे। यानी मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले ही कांग्रेस में फूट और विरोध शुरू हो गया है। खबर ऐसी भी आ रही है कांग्रेस को तीन मंत्रिपद दिये जायेंगे। जबकि कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना है कि कांग्रेस को मंत्रिमंडल में कम से कम 5 सीट मिलनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: Independence Day: मुख्यमंत्री हेमन्त ने पुलिस पदाधिकारियों तथा पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

Related posts

T20 Ind-NZ: रांची में टीम इंडिया जीत कर मैच करेगी सील या टॉस जीतकर टिम साउदी की टीम बिगाड़ेगी खेल?

Pramod Kumar

कहानी पाकिस्तान की उस लड़की की…जिसे दुनिया Malala Yousafzai कहती है

Manoj Singh

यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत, भारी गोलीबारी में गंवाई जान, विदेश मंत्रालय ने की पुष्टि

Sumeet Roy