समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Bihar: पीएफआई के खतरनाक मंसूबों के खिलाफ NIA की बड़ी कार्रवाई, 32 ठिकानों पर दबिश, 2047 तक इस्लामिक स्टेट की ख्वाहिश

Bihar: NIA raids 32 locations against PFI's dangerous plans

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

गजवा-ए-हिंद मिशन के तहत पीएफआई की मंशा भारत को 2047 तक देश को इस्लामी राष्ट्र बनाने की है। इस साजिश का पर्दाफाश करने के लिए केन्द्रीय जांच एजेंसी ने बिहार में बड़ी कार्रवाई की है। NIA ने बिहार में पीएफआई के 32 ठिकानों पर छापा मारा है। छापेमारी में भारत को इस्लामी देश बनाने के लिए पीएफआई के ‘मिशन 2047’ के दस्तावेज भी मिले हैं। गजवा-ए-हिंद की इस साजिश के खिलाफ केंद्र सरकार की यह कार्रवाई हुई है। NIA की यह छापेमारी पटना के अलावा दरभंगा, कटिहार, फुलवारीशरीफ, अररिया, बिहारशरीफ, छपरा, हाजीपुर में मारे गए हैं।

कहां-कहां मारे गये छापे

फुलवारीशरीफ में एनआईए की टीम ने मिलकीआना मोहल्ले में मौजूद एसडीपीआई एहसान प्रवेश के घर में छापेमारी की। यह छापेमारी सुबह-सुबह की गई। वहीं फुलवारी शरीफ के ही गोनपुरा गांव में एनआईए की टीम छापेमारी करने पहुंची। यहां दो लोगों के घरों की तालाशी ली गयी और पूछताछ  की गयी। अमीन खान और छोटे खान के घर भी एनआईए की टीम पहुंची और घर के लोगों से पूछताछ की। इनका नाम फुलवारीशरीफ मॉडल में पहले भी आ चुका है और उसी को लेकर के एनआईए की टीम छापेमारी कर रही है।

कटिहार जिले के हसनगंज प्रखंड रामपुर पंचायत के मोजफ्फर टोला गांव में महबूब नदवी के आवास पर दिल्ली से एनआईए पहुंची। जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि महबूब नदवी का सम्बंध पीएफआई से है, इसको लेकर पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है। पूरी घर की तलाशी ली जा रही है। देखना है कि जांच के बाद क्या बाहर निकल कर आएगा। घर के बाहर पुलिस बल की भारी तैनाती की गयी है।

कटिहार के बरारी प्रखंड के कठौतिया गांव में भी छापेमारी चल रही है। पिछले दिनों फुलवारीशरीफ मामले में दर्ज प्राथमिकी में पीएफआई का प्रदेश अध्यक्ष मुजफ्फर टोला का रहने वाला है। पीएफआई से जुड़ा एक अन्य आरोपी कठौतिया का है। एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि पीएफआई से जुड़े मामले को लेकर एनआइए की टीम पहुंची है। इस दौरान पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष महबूब आलम व पीएफआइ से जुड़े अब्दुल रहमान के घर की तलाशी ली जा रही है।

छपरा के जलालपुर के माधवपुर पंचायत के जाने माने शिक्षक परवेज आलम के घर पर एस एनआईए टीम के साथ केंद्रीय टीम की छापेमारी की गयी। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात एक घण्टे से घर में हो रही हैं पूछताछ से चर्चाओं का महौल गर्म है।

अररिया के जोकीहाट में एनआईए की छापेमारी की गयी।  एनआईए ने यहां एहसान प्रवेज के घर पर छापेमारी की। फुलवारीशरीफ मामले में एहसान का नाम आया था सामने आया था। वह एसडीपीआई के प्रदेश महासचिव हैं।

दरभंगा में भी एनआईए की टीम ने दबिश दी। यहां पटना टेरर मामले के आरोपी के घर पहुंची थी एनआईए की टीम। दरभंगा शहर में आरोपी नूरुद्दीन जंगी के घर पहुंची एनआईए की टीम ने यहां भी परिवार और आसपास के लोगों से पूछताछ की। इसके अलावा मोहम्मद मुस्तकीम सनाउल्लाह के घर भी एनआईए टीम ने छापेमारी की। इन दोनों का गांव एक ही है। इनका भई नाम पटना टेटर मामले पर दर्ज है। छापेमारी के क्रम में मुस्तकीम के मां, पिताजी और भाई से भी पूछताछ की गयी। सुरक्षा की दृष्टि से स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में गांव की नाकेबंदी कर दी गयी थी। एनआईए की टीम सिंघवाडा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव भी पहुंची।

यह भी पढ़ें: आज मिटेगा औपनिवेशिक मानसिकता का नामोनिशान, पीएम मोदी कर्तव्य पथ करेंगे राष्ट्र को समर्पित

Related posts

West Bengal Bypoll: भवानीपुर से ममता बनर्जी जीतीं, जश्न में डूबे TMC कार्यकर्ता

Manoj Singh

हिना शहाब ने रोते हुए कहा- निर्दोष है मेरा बेटा Osama , न्याय मिले

Manoj Singh

Jamtara: शराबी पति ने घर से निकाला,न्याय के लिए दुधमुंहे बच्चे संग भटक रही दुखियारी मां, महिला थाने से न्याय की आस

Pramod Kumar