समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar News: बच्चे को डंसा तो खुद ही तड़प-तड़पकर मर गया Cobra, मासूम पूरी तरह से ठीक 

image source : social media

गोपालगंज में 4 साल के बच्चे को खेलते वक्त सांप (Cobra) ने काट लिया. लेकिन घोर आश्चर्य  तब हुआ जब 1 मिनट बाद ही सांप की तड़प-तड़पकर मौत हो गई. और तो और बच्चा पूरी तरह से ठीक है. इसके बाद बच्चे को अस्पताल में देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा.

image source : social media
image source : social media

 

ये अजीबोगरीब घटना  बिहार के गोपालगंज में हुई है. चार साल के बच्चे को गेहुंअन प्रजाति के सांप (Cobra) ने काट लिया था, जिसके बाद सांप की मौत हो गई. घटना के बाद बच्चे को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. यह मामला कुचायकोट थाना के खजूरी पूर्व टोला का है.

अपने मामा के घर आया था बच्चा

चार साल का बच्चा अपने मामा के घर आया था. इसी दौरान उसे सांप ने काट लिया. बच्चे की नानी ने सांप को देखा तो उसने लोगों को इस बारे में तुरंत जानकारी दी, लेकिन इसके बाद सांप कुछ दूर जाकर मर गया.

image source : social media
image source : social media

लोग हैं हतप्रभ

इस बारे में बच्चे की मां ने बताया कि बच्चा खेल रहा था, तभी उसे सांप ने डस लिया. वहां कई अन्य लोग भी मौजूद थे. सांप के डसने के बाद बच्चा रोता हुआ आया तो पहली बारे में समझ में नहीं आया कि क्या हुआ है. इसके बाद बच्चे की बात सुनकर सबके होश उड़ गए. उसके मामा ने जैसे ही बाहर जाकर देखा तो वहां एक जहरीला सांप (Cobra) मृत पड़ा था. यह देखकर सहसा किसी को भरोसा नहीं हुआ कि आखिर सांप कैसे मर गया.

 

image source : social media
image source : social media

 

रोग प्रतिरोधक क्षमता हो सकती है वजह!

बच्चे के मामा का कहना है कि सांप के डसने की सूचना के बाद उन्होंने जाकर देखा वह तड़पकर मर चुका था. किसी ने सांप को मारा नहीं है. हम लोगों ने उसे डब्बे में बंद कर दिया. बच्चे का डॉक्टर ने इलाज किया, अब वह ठीक है. बच्चे को देखने के लिए आसपास के लोग पहुंचे. स्थानीय डॉक्टर ने कहा कि हर इंसान के अंदर एक रोग प्रतिरोधक क्षमता होती है, जो अलग-अलग प्रकार की होती है. बच्चे के अंदर की प्रतिरोधक क्षमता अत्यधिक होगी, जिससे सांप की मौत हो सकती है. हालांकि घटना को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं, लेकिन कोई इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं कर रहा है. सच्चाई क्या है, यह जांच का विषय है.

ये भी पढ़ें : ‘अब यूपी में हमार ससुराल बा…’ शादी होते ही Neha Singh Rathore पर लोग मार रहे ऐसे-ऐसे ताने 

Related posts

पशुओं का घर बना सादिकपुर का कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, रहता है असामाजिक तत्वों का जमावड़ा

Manoj Singh

मोदी सरकार ने GST के 44,000 करोड़ रुपए की बकाया राशि निर्गत की, Jharkhand/ Bihar को भी मिला फायदा

Sumeet Roy

रांची में गर्मी का टूट सकता है 56 साल का रिकॉर्ड, येलो अलर्ट जारी, 12 से 4 बजे तक घर से ना निकलें

Sumeet Roy