समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar News: अब Postman घरों में जाकर जमा करवाएंगे होल्डिंग टैक्स, बिजली और टेलीफोन का बिल

Bihar News Postman will go to the houses and depositholding tax

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार

आने वाले दिनों में आपको बिजली बिल, टेलीफाेन बिल, होल्डिंग टैक्स आदि जमा करने के लिए कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे.अगर आपको होल्डिंग टैक्स, बिजली और टेलीफोन का बिल जमा करने में परेशानी होती है, लाइन में घंटों खड़ा रहना पड़ता है तो बहुत जल्द आपको इन सबसे छुटकारा मिलने वाला है. आप घर बैठे ये सब जमा कर सकते हैं. अब आपको इसके लिए कार्यालयों के भाग दौड़ नहीं करने पड़ेंगे. डाक विभाग इसके लिए नई सुविधा की शुरुआत करने जा रहा है. इसके अनुसार पोस्टमैन(Postman) अब पत्र बांटने के अलावा घरों में जाकर होल्डिंग टैक्स, बिजली और टेलीफोन बिल भी जमा करवाने का काम करेंगे.

बताया जाता है कि विभाग की ओर से इस दिशा में पहल की जा रही है. अब आइए आपको बताते हैं कि इसके एवज में कितने रुपये खर्च करने होंगे. अभी तक जो बात कही जा रही है उसके अनुसार इसके लिए आपको 10 रुपये से लेकर 25 रुपये तक खर्च करने पड़ेंगे. अधिकारियों ने बताया कि स्कीम का लाभ उठाने के लिए आपको एरिया के पोस्टमैन को मोबाइल पर सूचना देनी होगी. इसके बाद पोस्टमैन आपके घर आएगा और आप बिल जमा करा सकते हैं.

किसी भी जगह के बिल को कराया जा सकेगा जमा

मिली जानकारी के अनुसार मोबाइल नंबर पर सूचना देने के बाद पोस्ट मैन ग्राहक के घर आएगा और संबंधित स्कीम की सुविधा के बारे में बताएगा. स्कीम शुरू होने के बाद उपभोक्ता कहीं से भी अन्य जगह के भी बिल आदि जमा करवा सकेंगे. आपको बता दें बिजली, टेलीफोन, होल्डिंग टैक्स आदि प्रधान डाकघर और मुख्य डाकघर में जमा किए जाने का प्रावधान है, लेकिन स्कीम सफल नहीं होने के कारण नई स्कीम लाई जा रही है.

ये भी पढ़े : IAF Recruitment 2021 : वायु सेना में ग्रुप-C के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

 

Related posts

हिरासत में लिए गए मंत्री नारायण राणे, उद्धव ठाकरे पर दिया था विवादित बयान

Manoj Singh

तालिबान के पास अमेरिकी हथियारों का जखीरा, 8.84 लाख हथियार और फौजी साजो-सामान अफगानिस्तान छोड़ आया US

Manoj Singh

CUJ Recruitment Scam: CUJ में नियुक्ति घोटाले की जांच शुरू, 5 सदस्यीय टीम रांची पहुंची

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.