समाचार प्लस
Breaking देश पटना फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar News: धर्म से बड़ी इंसानियत… बिहार में मुस्लिम परिवार ने किया हिंदू बुजुर्ग का किया अंतिम संस्कार

image source : social media

Bihar News: बिहार के राजा बाजार में बचपन से पारिवारिक के सदस्य के तौर पर मुस्लिम परिवार के बीच रह रहे रामदेव (75) की शुक्रवार को मौत हो गई। सामाजिक सद्भाव की मिसाल पेश करते हुए मुस्लिम परिवार ने उनका हिंदू रीति रिवाज से घाट में अंतिम संस्कार कराया।

सदमे में अरमान का पूरा परिवार

सबनपुरा (Bihar) के लोगों ने बताया कि मो. अरमान की दुकान पर 25 वर्ष पहले रामदेव भटकते हुए आये थे। जिसके बाद रामदेव को अरमान ने काम पर रख लिया। तब से अब तक रामदेव मो. अरमान के यहां परिवार के सदस्य की तरह रहते थे। शुक्रवार को 75 वर्षीय रामदेव का निधन हो गया। अरमान के परिवार और आसपास के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सहयोग करते हुए रामदेव की अर्थी तैयार की और कंधा देकर श्मशान तक ले गए। इसके बाद हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार किया। इधर, रामदेव की मौत से अरमान का पूरा परिवार में सदमे है। बताया गया कि रामदेव के परिवार में कोई नहीं था। उसका सबकुछ अरमान और उनका परिवार ही था।

रिजवान के पितातुल्य थे रामदेव साह

रामदेव साह (75) के निधन से रिजवान के पूरे परिवार में शोक की लहर है। मो. रिजवान का कहना है कि रामदेव साह को 25 वर्ष पूर्व एक व्यक्ति लेकर आया था। उसने कहा कि काम के लिए ये भटक रहे हैं। मेरा दुकान बुद्धा प्लाजा में मदीना होजियरी के नाम से है। मैंने बगैर कुछ पूछे काम पर रख लिया था। रामदेव शिक्षित थे। औउर यहां एकाउंट का काम देखते थे।

ये भी पढ़ें : Patna News: पटना में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर हमला, SP समेत पुलिसकर्मी जख्मी

 

Related posts

Gang-Rape in Ranchi : रांची में नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप, रेस्टोरेंट के बाहर कार में 5 लोगों ने किया दुष्कर्म

Manoj Singh

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने की मांग : बंद हों राहुल गांधी के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट

Pramod Kumar

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षाओं में मगही, भोजपुरी भाषाओं को भी मिली प्राथमिकता

Pramod Kumar